PoK को 'आज़ाद कश्मीर' बताकर पढ़ा रही ममता सरकार, भाजपा बोली- ये अलगाववाद का समर्थन
PoK को 'आज़ाद कश्मीर' बताकर पढ़ा रही ममता सरकार, भाजपा बोली- ये अलगाववाद का समर्थन
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के पश्चिमबंग मध्य शिक्षा पर्षद की तरफ से वर्ष 2022-23 के टेस्टपेपर में प्रकाशित एक सवाल को लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया है। बंगाल भाजपा इकाई के पूर्व अध्यक्ष और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने मध्यमिक टेस्ट पेपर 2023 के पृष्ठ 132 पर इतिहास के प्रश्न पत्र को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। 

 

इसमें छात्रों को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के हिस्से को आज़ाद कश्मीर के तौर पर पहचानने के लिए कहा गया है। दिलीप घोष के इस ट्वीट को लेकर सियासी हड़कंप मच गया है। भाजपा नेता दिलीप घोष ने राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर अलगाववादी ताकतों का समर्थक होने का इल्जाम लगाया है। बता दें कि माध्यमिक परीक्षा की तैयारी के लिए हर साल पश्चिमबंग मध्य शिक्षा पर्षद की तरफ से छात्रों की तैयारी में मदद के लिए टेस्ट पेपर प्रकाशित किया जाता है। 

उसी टेस्ट पेपर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दिलीप घोष ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'ममता सरकार अलगाववादी ताकतों की समर्थक है। मध्यमिक टेस्ट पेपर 2023 के पृष्ठ 132 पर इतिहास के प्रश्न पत्र के चिह्नित खंड की जाँच करें। छात्रों को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के हिस्से को आज़ाद कश्मीर के रूप में पहचानने को कहा गया है।' उन्होंने टेस्ट पेपर की एक फोटो और प्रश्न पत्र की तस्वीर भी ट्वीट की है।

दिल्ली विधानसभा में LG पर जमकर बरसे केजरीवाल, कहा- कल को केंद्र में हमारी सरकार हुई तो..

2024 के लोकसभा चुनाव तक भाजपा अध्यक्ष रहेंगे जेपी नड्डा, मिला सेवा विस्तार

नारे लगाते हुए भाजपा नेता को आया हार्ट अटैक, मौत की खबर सुनकर रो पड़े केंद्रीय मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -