किसान आंदोलन के बीच CBI का बड़ा एक्शन, पंजाब-हरियाणा के 45 अनाज गोदामों पर ताबड़तोड़ छापे
किसान आंदोलन के बीच CBI का बड़ा एक्शन, पंजाब-हरियाणा के 45 अनाज गोदामों पर ताबड़तोड़ छापे
Share:

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के बीच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने आज पंजाब में तक़रीबन 35 स्थानों और हरियाणा में 10 स्थानों पर छापे मारे हैं. भारत खाद्य निगम (FCI) के गोदामों और अनाज की भंडारण सुविधाओं पर रेड मारी जा रहीं हैं. छापे खाद्यान्न की खरीद के संबंध में हैं. बताया जा रहा है कि CBI की कई टीमें पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग गोदामों पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. 

गोदामों में बड़े पैमाने में रखे गए चावल और गेहूं के सैंपल भी लिए जाने की भी खबर है. इस छापेमारी में कोई बाधा ना आए, इसके लिए अर्धसैनिक बलों की भी सहायता ली जा रही है. FCI के गोदामों में अनियमितताओं की बड़े पैमाने पर शिकायतें मिलने के बाद सीबीआई ने पंजाब और हरियाणा में दर्जनों निवारक सतर्कता के हिस्से के रूप में संयुक्त सरप्राइज चेकिंग की है. खास बात है कि यह छापेमारी उस समय हो रही है, जब तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. आंदोलन कर रहे किसानों में ज्यादातर पंजाब और हरियाणा के किसान हैं.

सूत्रों का कहना है कि CBI की यह रेड सतर्कता का हिस्सा है, जिसे संघीय जांच एजेंसी समय-समय पर अंजाम देती रहती है. CRPF की मदद से सीबीआई की 20 से ज्यादा टीमें पंजाब और हरियाणा के कई शहरों में छापेमारी को अंजाम दे रही है. विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक, अधिकारियों ने चेक के दौरान चावल और गेहूं के सैम्पल्स भी जब्त किए हैं.

कोविड वैक्सीन के चलते नोवावैक्स के शेयरों में 34% की हुई वृद्धि

बजट सत्र: वित्त मंत्री ने आज संसद में आर्थिक सर्वेक्षण 2020-21 को किया पेश

एशिया-प्रशांत निजीकृत स्वास्थ्य सूचकांक में दसवें स्थान पर रहा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -