मनी लॉन्डरिंग मामला: कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की मुश्किलें बढ़ीं, कई ठिकानों पर CBI का छापा
मनी लॉन्डरिंग मामला: कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की मुश्किलें बढ़ीं, कई ठिकानों पर CBI का छापा
Share:

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी की दिक्कतें कम होती नज़र नहीं आ रही हैं. शुक्रवार को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने बैंक धोखाधड़ी मामले में उनके और उनकी कंपनी Moser Baer Solar Ltd(MBSL) के निदेशक और उनके पिता दीपक पुरी से संबंधित दिल्ली-नोएडा के कुछ ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है.

बता दें कि रतुल पुरी कंपनी के पूर्व एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर रह चुके हैं. CBI के अफसर छापे मारने के लिए इन ठिकानों पर PPE किट पहनकर पहुंचे हुए हैं. इस मामले में कुछ अन्य लोग भी शामिल हैं, जिनके ठिकानों पर भी CBI की टीमें पहुंच चुकी हैं. रतुल पुरी और दीपक पुरी पर पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और दूसरे कुछ बैंकों को कथित रूप से 787.25 करोड़ का नुकसान पहुंचाने का इल्जाम है. PNB की तरफ से Moser Baer Solar Ltd और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें कंपनी के निदेशक, कुछ अज्ञात लोग और कुछ अज्ञात बैंक कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था.

आपको बता दें कि गत वर्ष CBI ने रतुल पुरी, उनके पिता दीपक पुरी और मां नीता पुरी के विरुद्ध सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के साथ 354 करोड़ रुपए की बैंक धोखाधड़ी के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने केस दर्ज किया था. उस समय उनको गिरफ्तार किया गया था. रतुल पुरी पर कथित अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में भी गत वर्ष नवंबर में एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल की गई थी. 

भारतीय शेयर बाजार में आई बहार, सेंसेक्स 35 हजार अंक के पार

चार साल बाद प्रॉफिट में आया ये बैंक, RBI ने लगा रखी है पाबन्दी

वेंटिलेटर के पार्ट्स फैला रहे संक्रमण, युवा इंजीनियरिंग ने बनाया रक्षक वेंटिलेटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -