भारतीय शेयर बाजार में आई बहार, सेंसेक्स 35 हजार अंक के पार
भारतीय शेयर बाजार में आई बहार, सेंसेक्स 35 हजार अंक के पार
Share:

मुंबई: विगत दो कारोबारी दिन की गिरावट के बाद शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत हरे निशान में हुई है. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 300 अंक की मजबूती के साथ एक बार फिर 35 हजार अंक के पार जा पहुंचा. वहीं निफ्टी में 90 अंक की बढ़त दर्ज की गई और यह 10,400 अंक के स्तर पर कारोबार करता दिखा.

हालांकि, बाजार के विशेषज्ञों का कहना है कि ये बढ़त अस्थायी है और एक बार फिर शेयर बाजार में बिकवाली हावी हो सकती है. प्रारंभिक कारोबार में BSE इंडेक्स सेंसेक्स पर इंडसइंड बैंक, इन्फोसिस, ओएनजीसी और आईटीसी के शेयर में बढ़त दर्ज की गई, जबकि कोटक बैंक, एचयूएल, एचसीएल के शेयर में गिरावट रही. इस बीच, रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त रही. दरअसल, फिच रेटिंग्स ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की रेटिंग को 'BBB' से बढ़ाते हुए 'BBB प्लस' कर दिया है. दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार कंपनी जियो में 25 फीसद की हिस्सेदारी बिक्री और राइट इश्यू से 53,124 करोड़ रुपये इकठ्ठा करने के बाद कंपनी के वित्तीय प्रोफ़ाइल में सुधार हुआ है.

इससे पहले घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को भारी उतार-चढ़ाव देखा गया. सत्र के आखिर में सेंसेक्स 27 अंक लुढ़ककर 34842 पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 10300 के नीचे रहा. सेंसेक्स के 30 शेयरों में से केवल 12 शेयरों में तेजी रही जबकि 18 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई.

चार साल बाद प्रॉफिट में आया ये बैंक, RBI ने लगा रखी है पाबन्दी

लगातार 20 दिनों से झटका दे रहा पेट्रोल, डीजल के दाम भी आसमान पर पहुंचे

इनकम टैक्स के नियमों में बढ़ा बदलाव, PAN-Aadhaar लिंक करना होगा आवश्यक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -