कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम के घर CBI की रेड, चीनी नागरिकों से रिश्वत लेने का मामला
कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम के घर CBI की रेड, चीनी नागरिकों से रिश्वत लेने का मामला
Share:

चेन्नई: CBI की टीम ने शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के चेन्नई स्थित घर पर रेड मरी है। अधिकारियों की टीम उनके घर में तलाशी ले रही है। गेट के बाहर पुलिस मौजूद है। बता दें कि CBI 2011 में 263 चीनी नागरिकों को वीजा जारी कराने के मामले में रिश्वत लेने के आरोपों की जांच कर रही है। जिस वक़्त यह वीजा जारी किया गया था, उस समय कार्ति चिदंबरम के पिता पी चिदंबरम कांग्रेस के नेतृत्व वाली केंद्र सर्कार में गृह मंत्री थे।

इस मामले में कार्ति चिदंबरम CBI के समक्ष पेश भी हो चुके हैं। यह मामला उस समय का है, जब कार्ति के पिता पी चिदंबरम केंद्रीय गृह मंत्री थे। CBI की FIR में कहा गया है कि यह मामला 263 चीनी कर्मियों को दोबारा वीजा जारी करने के लिए वेदांता समूह की कंपनी तलवंडी साबो पावर लिमिटेड (TSPL) के एक शीर्ष अधिकारी से संबंधित है, जिसमें कार्ति चिदंबरम और उनके करीबी एस भास्कररमन को 50 लाख रुपये की घूस दिए जाने के आरोप लगे हैं। वहीं, इससे संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की प्रवर्तन निदेशालय (ED) छानबीन कर रहा है।

ED ने गत माह के अंतिम हफ्ते में दिल्ली उच्च न्यायालय को कांग्रेस सांसद कार्ति पी चिदंबरम के विरुद्ध 12 जुलाई तक कोई भी दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का अश्वासन दिया। कथित चीनी वीजा घोटाला मामले में कार्ति की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई 12 जुलाई को होने वाली है। कार्ति और ED के वकील के आग्रह पर कोर्ट ने मामले को आगे की सुनवाई के लिए 12 जुलाई को सूचीबद्ध किया। ED का प्रतिनिधित्व कर रहे अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने मौखिक रूप से कोर्ट को आश्वासन दिया है कि 12 जुलाई तक कुछ नहीं होगा। 

पंजाब: AAP छोड़कर कांग्रेस में जाने वाले अमरदीप सिंह गिरफ्तार, लगे गंभीर आरोप

CM श‍िवराज के रोड शो में अचानक बेहोश हो गए सांसद, मचा हड़कंप

'BJP के संबंध आतंकवादियों से हैं...', कांग्रेस के इस नेता ने दिया बड़ा बयान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -