कांग्रेस नेता चिदंबरम को दीवार कूदकर अरेस्ट करने वाले CBI अफसर को मिलेगा प्रेजिडेंट मैडल
कांग्रेस नेता चिदंबरम को दीवार कूदकर अरेस्ट करने वाले CBI अफसर को मिलेगा प्रेजिडेंट मैडल
Share:

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 28 CBI अधिकारी को प्रेसिडेंट मेडल के लिए चुना गया है. इन 28 CBI अधिकारियों में DSP रामास्वामी पार्थसारथी भी शामिल हैं. ये वही सीबीआई अधिकारी हैं जो कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को अरेस्ट करने के लिए उनके घर की दीवार कूद गए थे. रामास्वामी को यह मेडल, अदम्य वीरता प्रदर्शित करने के लिए प्रदान किया जाएगा.

ज़ाहिर है गत वर्ष INX मीडिया मामले में चिदंबरम को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें गिरफ्तार करने वाले कोई अन्य अधिकारी नहीं, बल्कि शांत स्वभाव वाले रामास्वामी ही थे. रामास्वामी ने पी चिदंबरम के अलावा उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को भी अरेस्ट किया था. कार्ति को भी आईएनएक्स मीडिया मामले में ही अरेस्ट किया गया था.   

रामास्वामी के अलावा एक अन्य अधिकारी धीरेंद्र शुक्ला को भी प्रेसिडेंट पुलिस मेडल के लिए चुना गया है. ये वही अधिकारी हैं जिन्होंने जेडे मर्डर मामले की जांच की थी. रामास्वामी ने शुरुआत में टीम बतौर DSP ज्वाइन किया था, किन्तु बाद में वो प्रमोट होकर संयुक्त निदेशक बने थे. धीरेंद्र शुक्ला ने पांच वर्षों तक स्पोट्र्स इंटीग्रिटी यूनिट का नेतृत्व किया है. इतना ही नहीं वो यूनाइटेड नेशंस द्वारा चुने जाने के बाद मोनाको पुलिस का हिस्सा भी रहे हैं.

गणतंत्र दिवस: पीएम मोदी ने शुरू की एक और नई परंपरा, आज किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया ऐसा

SBI ग्राहक के लिए इस बारे में जानना है जरुरी, सुरक्षित रहेंगे आपके पैसे

भारत और ब्राजील के बीच हुए 15 समझौते, विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग पर बनी बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -