हाईकोर्ट के रिटायर्ड चीफ जस्टिस के घर CBI ने मारा छापा
हाईकोर्ट के रिटायर्ड चीफ जस्टिस के घर CBI ने मारा छापा
Share:

फैजाबाद। सीबीआई ने उड़ीसा उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति आइएम कुद्दुसी के घर छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई में महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने की जानकारी सामने आई है। सीबीआई द्वारा यह कार्रवाई न्यायमूर्ति कुद्दुसी के हौसलानगर स्थित आवास पर की गई। गौरतलब है कि मेडिकल काॅलेजेस में प्रवेश को लेकर बरती गई अनियमितता का मामला सर्वोच्च न्यायालय की प्रकिया में है।

जिन महाविद्यालयों में प्रवेश को लेकर रोक लगाई गई है, उनमें प्रसाद इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस समेत लगभग 46 महाविद्यालय शामिल हैं। इन संस्थानों को तय मानक पूर्ण न होने को लेकर ब्लैकलिस्टेड कर दिया गया था। ये 46 संस्थान ऐसे हैं जिनमें एडमिशन को लेकर रोक लगाई गई है।

महाविद्यालयों की ओर से इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई थी। दूसरी ओर इस मामले में रिटायर्ड जज कुद्दुसी, लखनऊ में मेडिकल कॉलेज चलाने वाले प्रसाद एजुकेशनल ट्रस्ट के मालिक बीपी यादव, पलाश यादव, विश्वनाथ अग्रवाल, भावना पांडे और मेरठ के वेंकटेश्वर मेडिकल कॉलेज के सुधीर गिरी के खिलाफ, भ्रष्टाचार के आरोपों में केस दर्ज किया गया है। सीबीआई की जाॅंच के बाद अब माना जा रहा है कि, मामले में जल्द ही इस मामले में गिरफ्तारियाॅं हो सकती हैं।

प्रद्युम्न मर्डर केसः आखिर कब होगी सीबीआई जाॅंच

जाने CID और CBI में क्या है अंतर

बाबा के खिलाफ गवाही देने के लिए तैयार हुआ पूर्व सेवादार खट्टा सिंह

खट्टर सरकार ने, सीबीआई जांच के लिए लिखा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -