मुश्किलों में घिरे हरियाणा के पूर्व सीएम, घर पर पड़े CBI के छापे

Jan 25 2019 12:00 PM
मुश्किलों में घिरे हरियाणा के पूर्व सीएम, घर पर पड़े CBI के छापे

रोहतक : हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा फ़िलहाल बड़ी मुश्किलों में घिर गए हैं. बता दें कि उनके रोहतक आवास पर शुक्रवार को जांच एजेंसी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक़, जिस समय ये छापेमारी हुई उस दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा घर में ही मौजूद थे. बताया जा रहा है कि छापेमारी किस मामले को लेकर हुई है ये अभी साफ नहीं हुआ है.

आज जिस समय उनकी घर में छापेमारी हुई, उस समय उनके साथ घर में बड़ी संख्या में अधिकारी मौजूद थे. छापेमारी के साथ ही बताया जा रहा है कि सीबीआई ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अन्य के खिलाफ नए केस दर्ज किए हैं. ये केस 2004 से 2007 के बीच हुए जमीन आवंटन से जुड़े बताए जा रहे हैं. खास बात यह है कि छापेमारी अभी भी जारी है. यह पहला मौका नहीं है, इसे पहले भी कई दफ़ा भूपेंद्र पर कई मामलों में शिकंजा कसा जा चुका है. बीते दिनों ही सीबीआई को हरियाणा के पंचकूला में प्लॉट आवंटन मामले में चार्जशीट दाखिल करने की मंजूरी मिली थी. 

यह है मामला ?

मुख्यमंत्री पद पर रहने के दौरान हुड्डा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष भी थे, उसी दौरान भूखंड फिर से एजेएल को आवंटित किया गया था. अतः बता दें कि हुड्डा व AJL पदाधिकारियों पर साल 2005 में अवैध तरीके से भूखंड को फिर से आवंटित करने का आरोप लगा हुआए है. वहीं पंचकूला के सेक्टर 6 में भूखंड संख्या सी-17 को 29 जून, 2005 को एजेएल को फिर से आवंटित किया गया. खबर है कि यह भूमि करीब 3,360 वर्गमीटर की थी.

 

 

काफी समय बाद एक मंच पर दिखे तेजस्वी और तेज प्रताप, पर नहीं दिखी ये चीज़...

लखनऊ में हो सकती है राहुल-प्रियंका की पहली रैली, कोई असर नहीं पड़ेगा- भाजपा बोली

नेताजी की जयंती पर ट्वीट कर फंसे राहुल गाँधी, परिवार ने कहा माफ़ी मांगे कांग्रेस अध्यक्ष

मध्यप्रदेश के रतलाम में संघ से जुड़े एक और शख़्स की हत्या