4000 करोड़ के घोटाले में भाजपा नेता रोशन बेग गिरफ्तार, CBI ने लिया एक्शन
4000 करोड़ के घोटाले में भाजपा नेता रोशन बेग गिरफ्तार, CBI ने लिया एक्शन
Share:

नई दिल्ली: CBI ने 4000 करोड़ रुपए के आई-मॉनेटरी एडवायजरी (IMA) पोंजी घोटाला मामले में रविवार रात कर्नाटक के पूर्व मंत्री रोशन बेग को अरेस्ट कर लिया है। बेग गत वर्ष कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे। रोशन बेग पर आरोप है कि इसमें उन्होंने कई करोड़ रुपए की ठगी की है। सूत्रों के मुताबिक, बेग को रविवार सुबह CBI दफ्तर में पेश होने के लिए कहा गया था और ‘ठोस सबूतों के आधार पर उन्हें अरेस्ट कर लिया गया।’ बता दें कि रोशन बेग कांग्रेस MLA थे, जिन्हें अयोग्य करार दिया गया था।

सूत्रों ने बताया है कि शिवाजी नगर से पूर्व MLA बेग को अदालत के सामने पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। कर्नाटक स्थित IMA और इसके समूह की कंपनियों द्वारा चलाई जा रही करोड़ों रुपए की पोंजी स्कीम में कथित रूप से निवेश के इस्लामिक तरीकों का उपयोग कर ऊंचे रिटर्न देने का वादा करके हजारों लोगों को ठगा गया था।

दरअसल 40 हजार से अधिक लोगों ने अपनी बचत गिरफ्तार व्यवसायी मोहम्मद मंसूर खान के IMA समूह द्वारा संचालित पोंजी स्कीम में लगा दी। ये रकम लगभग 4000 करोड़ रुपए बैठती है। इस घोटाले के लगभग 18 महीने बाद रोशन बेग का नाम सामने आया। इसी  वक़्त मंसूर खान देश छोड़कर फरार हो गए और बेंगलुरु अपराध शाखा द्वारा उन्हें जुलाई, 2019 में दुबई से भारत वापस लाया गया।

पिछले 4 दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, आज इतनी हुई कीमतें

वर्ष 2000 में हुई थी नेशनल अडॉप्शन डे की स्थापना

उमंग के 3 साल पुरे, ऐप का इंटरनेशनल वर्जन हुआ लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -