पिछले 4 दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, आज इतनी हुई कीमतें
पिछले 4 दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, आज इतनी हुई कीमतें
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के लिये वैक्सीन की अच्छी खबरों के बीच वैश्विक बाजार में तेल के दामों में मजबूती से देश में लगातार चौथे दिन सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि दर्ज की गई है। ब्रेंट क्रूड 45 डालर प्रति बैरल पर पहुंच गया है। शुक्रवार को 48 दिनों तक लगातार स्थिर रहने के बाद दोनों ईंधन के दामों में पहली बार इजाफा हुआ था।

सार्वजनिक क्षेत्र की अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन आयल के मुताबिक, आज देश के चार बड़े महानगरों में डीजल की कीमत में 17 से 19 पैसे और पेट्रोल में 7 पैसे तक प्रति लीटर तक इजाफा किया गया है। दिल्ली में डीजल 18 पैसे और पेट्रोल 07 पैसे प्रति लीटर मंहगा हुआ है। तेल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इंडियन आयल के अनुसार आज दिल्ली में पेट्रोल 81.53 रुपये जबकि डीजल 71.25 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 88.23 रुपये प्रति लीटर और डीजल 77.73 रुपये प्रति लीटर की दर पर बिक रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 83.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल 74.82 रुपये प्रति लीटर हो गया। वहीं तमिल नाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 84.53 रुपये प्रति लीटर और डीजल 76.72 रुपये प्रति लीटर रही।  

विश्व में सबसे ज्यादा ट्विटर फॉलोवर्स वाला बैंक बना RBI, गवर्नर शक्तिकांत दास ने दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा-भारत तेल रिफाइनिंग की क्षमता को बढ़ाने के लिए है तैयार

जल्द ही मिलेगी US कंपनी मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन, इतनी होगी कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -