उमंग के 3 साल पुरे, ऐप का इंटरनेशनल वर्जन हुआ लॉन्च

उमंग के 3 साल पुरे, ऐप का इंटरनेशनल वर्जन हुआ लॉन्च

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय रवि शंकर प्रसाद को 23 नवंबर को 16:00 बजे एक ऑनलाइन सम्मेलन आयोजित करना है। सम्मेलन 3 साल के UMANG और 2000+ सेवाओं के मील के पत्थर के अवसर को चिह्नित करने के लिए है। सम्मेलन का उद्देश्य लगभग 20 भागीदार विभागों से सुझाव / प्रतिक्रिया लेना है।

आवेदन के प्रमुख साझेदारों में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, प्रत्यक्ष लाभ अंतरण योजना विभाग, कर्मचारी राज्य बीमा निगम, स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, पशुपालन और कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) के मंत्रालय शामिल हैं। सम्मेलन विदेश मंत्रालय के समन्वय में UMANG के अंतर्राष्ट्रीय संस्करण का शुभारंभ करेगा। आवेदन संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, संयुक्त अरब अमीरात, नीदरलैंड, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सहित चयनित देशों में लॉन्च किया जाएगा। आवेदन भारतीय अंतर्राष्ट्रीय छात्रों, एनआरआई और भारतीय पर्यटकों को विदेशों में, भारत सरकार की सेवाओं का लाभ उठाने में मदद करता है।

यह एप्लिकेशन UMANG पर उपलब्ध 'भारतीय संस्कृति' सेवाओं के माध्यम से भारत को दुनिया में ले जाने में मदद करेगा और भारत आने के लिए विदेशी पर्यटकों के बीच रुचि पैदा करेगा। UMANG एक सभी में एक एकल, एकीकृत, सुरक्षित, मल्टी-चैनल, बहुभाषी, बहु-सेवा मोबाइल ऐप है। केंद्र और राज्यों के विभिन्न संगठनों की उच्च प्रभाव सेवाओं तक पहुंच प्रदान करना। राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस डिवीजन (NeGD) और इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय ने UMANG एप्लीकेशन को विकसित किया है और 23 नवंबर, 2017 को लॉन्च किया है। यह एप्लिकेशन Android और ios, सभी वेब ब्राउजर प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है और KaiOS पर 80 सेवाओं का चयन करता है। अब तक लगभग 2.5 करोड़ पंजीकृत उपयोगकर्ताओं के साथ 3.75 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए गए हैं, जबकि 136 K से अधिक उपयोगकर्ताओं की औसत प्ले स्टोर रेटिंग 4 से अधिक है।

वोल्वो नवीनतम गेमिंग प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की बना रही है योजना

ये है Jio, Airtel और Vodafone-idea के सबसे सस्ते प्रीपेड प्लान

बीएसएनएल का शानदार प्रीपेड प्लान, 250 रुपये से कम में रोजाना मिलेगा 3GB डाटा