महाराष्ट्र: गूगल मैप ने दिखाया गलता रास्ता तो बांध में जा गिरी कार, हुई मौत

Jan 14 2021 08:38 AM
महाराष्ट्र: गूगल मैप ने दिखाया गलता रास्ता तो बांध में जा गिरी कार, हुई मौत

मुंबई: अनजान जगहों पर यात्रा करते समय हमे एक ही सहारा नजर आता है और वह है गूगल मैप. वहीँ कई बार यह मैप भी सही नहीं चलता है और कहीं पहुँचने वाले लोग कहीं और ही पहुँच जाते हैं. अब ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के अहमदनगर से सामने आया है. जी दरअसल यहाँ अकोले में गूगल मैप का सहारा लेना एक युवक को बहुत भारी पड़ गया. जी हाँ, इतना अधिक भाररी कि उसकी मौत हो गई।

क्या है मामला- जी दरअसल बीते रविवार रात फॉर्च्यूनर से तीन लोग कालसुबाई चोटी जाने के लिए निकले थे। इस दौरान अपनी मंजिल तक पहुँचने के लिए उन्होंने गूगल मैप का सहारा लिया लेकिन गूगल मैप पर गलत जानकारी होने के चलते उनकी गाड़ी बांध में गिर गई। बताया जा रहा है इस हादसे में 34 साल के सतीश घुले की मौत हो गई, वहीँ कार सवार बाकी दो लोग सही सलामत बच गए। इस मामले के बारे में पूरी जानकारी देते हुए अकोले पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ इंस्पेक्टर अभय परमार ने बताया कि, 'यह हादसा रविवार रात करीब 1:45 बजे हुआ। पुणे निवासी कार चालक सतीश घुले अपने बॉस गुरु शेखर और उनके दोस्त समीर राजुरकर को ट्रेकिंग के लिए कालसुबाई चोटी ले जा रहा था।'

इस मामले में पुलिस का कहना है रात में अधिक अँधेरा होने के कारण तीनों रास्ता भटक गए। इस वजह से उन्होंने सोचा कि गूगल मैप की मदद ली जाए। मैप पर दिख रहे रास्ते पर तीनों निकले लेकिन कार बांध के पानी में फंस गई। खबरों के अनुसार इस दौरान शेखर और राजुरकर गाड़ी की खिड़की तोड़कर बाहर निकल गए और तैरकर अपनी जान बचा ली, लेकिन सतीश को तैरना नहीं आता था और इसी वजह से उसकी मौत हो गई.

हांगकांग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ने बनाई अपने सामान्य स्प्रिंगटाइम स्लॉट पर लौटने की योजना

ब्रिटिश वायरस संस्करण के बावजूद फ्रांस में स्कूलों को बंद करने की नहीं है कोई जरूरत: फ्रांसीसी वैज्ञानिक

कोरोना वैक्सीन परिवहन अभियान में शामिल हुई एयरलाइन विस्तारा