ब्रिटिश वायरस संस्करण के बावजूद फ्रांस में स्कूलों को बंद करने की नहीं है कोई जरूरत: फ्रांसीसी वैज्ञानिक

By Nikki Chouhan
Jan 13 2021 05:45 PM
ब्रिटिश वायरस संस्करण के बावजूद फ्रांस में स्कूलों को बंद करने की नहीं है कोई जरूरत: फ्रांसीसी वैज्ञानिक

सरकार के शीर्ष वैज्ञानिक सलाहकार ने बुधवार को कहा कि फ्रांस में स्कूलों को बंद करने की जरूरत नहीं है, लेकिन कोरोना संक्रमण दर और विशेष रूप से ब्रिटिश संस्करण के प्रसार को कम करने के लिए नए प्रतिबंधात्मक उपायों का पालन किया जाना चाहिए। फ्रान्सइन्फो रेडियो पर बोलते हुए, जीन-फ्रांस्वा डेलफ्रैसी ने कहा, "हमें लगता है कि वेरिएंट पर अंग्रेजी डेटा हमें फ्रांस में स्कूलों को बंद करने की सिफारिश करने के लिए नेतृत्व करने के लिए पर्याप्त निश्चित नहीं है, हम जितनी तेज़ी से निर्णय लेते हैं, उतने ही कुशल होंगे।"

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन वरिष्ठ मंत्रियों के साथ उपायों को और अधिक सख्त बनाने पर चर्चा कर रहे हैं। एक राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू को शाम 8 बजे से 6 बजे के लिए आगे लाया जा सकता है, जैसा कि पूर्व और दक्षिण-पूर्व के कुछ हिस्सों में पहले ही हो चुका है, फ्रांसीसी मीडिया ने बताया। तीसरा राष्ट्रीय लॉकडाउन अब के लिए तालिका से दूर लगता है, भले ही दैनिक नए संक्रमणों की संख्या, 18,000 से अधिक औसत, सरकार के 5,000 से कम के लक्ष्य से लगभग चार गुना अधिक है जब उसने 15 दिसंबर को दूसरा लॉकडाउन समाप्त किया था। 

डेल्फ्रेसिस ने कहा कि सरकार को बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए स्कूलों को बंद नहीं करना चाहिए, उन्होंने सिफारिश की कि उन्हें और अधिक बारीकी से निगरानी की जानी चाहिए, यह कहते हुए कि एक स्कूल को बंद कर दिया जाना चाहिए क्योंकि ब्रिटिश संस्करण के एक मामले का पता चला था। डेल्फ्रेसिस ने पुष्टि की कि ब्रिटिश संस्करण फ्रांस में नवीनतम नए COVID-19 संक्रमणों के अनुमानित 1 पीसी के लिए जिम्मेदार है, यह कहते हुए कि देश में लगभग 1,000 मामलों की राशि है। उन्होंने तीन आने वाले महीनों को वायरस के ब्रिटिश संस्करण और सबसे कमजोर लोगों को टीका लगाने की क्षमता के बीच दौड़ के रूप में वर्णित किया।

कोरोना वैक्सीन परिवहन अभियान में शामिल हुई एयरलाइन विस्तारा

इंडोनेशियाई राष्ट्रपति को मिला पहला चीनी कोरोना वैक्सीन शॉट

वेनेजुएला को कोरोना के खिलाफ मिलेगी 10 मिलियन खुराक की पहली खेप