जमीन पर कब्जा किया और 100 करोड़ में बेच डाला.! अतीक-अशरफ की बेगमें भी कम नहीं, अब दर्ज हुआ केस
जमीन पर कब्जा किया और 100 करोड़ में बेच डाला.! अतीक-अशरफ की बेगमें भी कम नहीं, अब दर्ज हुआ केस
Share:

लखनऊ: एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, माफिया सरगना अशरफ अहमद की पत्नी ज़ैनब के भाइयों पर 100 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की वक्फ भूमि पर कब्ज़ा करने का आरोप लगा है। माबूद अहमद द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि जैनब के भाइयों ने जमीन बेच दी, जिससे ज़ैनब फातिमा और उनके रिश्तेदारों सहित कई व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

18 नवंबर को पुरामुफ्ती थाने में जैनब फातिमा, उसके भाई सद्दाम और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। शिकायतकर्ता माबूद अहमद ने मामले को वक्फ बोर्ड के ध्यान में लाते हुए कहा कि 100 करोड़ रुपये से अधिक की वक्फ भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया और बाद में बेच दिया गया। माबूद अहमद ने पहले सितंबर 2020 में एक शिकायत दर्ज की थी, जिसमें माफिया अतीक अहमद, उनके छोटे भाई अशरफ (जिन्हें खालिद अजीम के नाम से भी जाना जाता है) और अन्य पर सुन्नी वक्फ बोर्ड नंबर 67 के तहत पंजीकृत कई बीघे जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया था। अकबरपुर सल्लाहपुर जीटी रोड को कथित तौर पर फर्जी दस्तावेजों का उपयोग करके बेच दिया गया था। शिकायतकर्ता ने यह भी दावा किया कि आरोपियों ने अवैध रूप से अन्य जमीनों पर कब्जा कर लिया और व्यक्तियों से पैसे ऐंठे। कमिश्नर विजय विश्वास पंत के नेतृत्व में गठित एक जांच दल ने बाद में इन आरोपों में दम पाया।

जांच और सीएम योगी आदित्यनाथ से शिकायत:

कमिश्नर पंत के निर्देश के बाद उपजिलाधिकारी के नेतृत्व में एक जांच टीम ने माबूद अहमद के आरोपों की जांच की। टीम ने आरोपों को सही पाया, जिसके बाद पुरामुफ्ती थाने में मामला दर्ज कराया गया। गौरतलब है कि वक्फ की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर माबूद अहमद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी शिकायत की थी। विचाराधीन भूमि मूल रूप से खान बहादुर नवाब सैयद मोहम्मद ईसा के पुत्र सैयद मोहम्मद इजाज द्वारा वक्फ को दान में दी गई थी। दाता ने वक्फ भूमि की देखरेख के लिए एक मुतवल्ली नियुक्त किया था, और बाद में माबूद अहमद को संपत्ति का प्रबंधन सौंपा गया था। हालांकि, चिकित्सा उपचार से दानकर्ता के लौटने पर, यह पता चला कि माफिया के साथ मिलीभगत करके आरोपियों ने कथित तौर पर जमीन पर कब्जा कर लिया था।

माबूद अहमद की तहरीर पर पुरामुफ्ती थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. हालाँकि, सभी सात आरोपी व्यक्ति वर्तमान में बड़े पैमाने पर हैं और पुलिस हिरासत में नहीं हैं। जांच जारी है और अधिकारी वक्फ भूमि की कथित बिक्री और संबंधित लेनदेन की जांच कर रहे हैं। यह घटना वक्फ संपत्तियों की सुरक्षा और ऐसी भूमि के संभावित दोहन से जुड़ी चुनौतियों पर प्रकाश डालती है, जिससे शिकायतकर्ता द्वारा उठाई गई चिंताओं को दूर करने के लिए गहन जांच की आवश्यकता होती है।

CM शिवराज को बधाई देने उनके आवास पर बेटे संग पहुंचे कमलनाथ, इंटरनेट पर छाया VIDEO

मंदिरों में पुजारी की नियुक्ति को लेकर मद्रास हाई कोर्ट ने DMK सरकार को लगाई फटकार !

मनी लॉन्डरिंग मामले में सत्येंद्र जैन की अंतरिम जमानत बढ़ी, खराब सेहत के कारण जेल से बाहर हैं दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -