9.5 लाख किसानों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, ऐसे करवा सकते है फ्री में इलाज

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 9.50 लाख फसल उत्पादकों को बड़ा तोहफा दिया है. उन्होने किसानों की फैमिली को साल 2020-21 के लिए ‘आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना’ के अंतर्गत स्वास्थ्य बीमा का लाभ देने की योजना बनाई है. जबकि गत वर्ष 5 लाख किसानों को इस स्कीम में सम्मिलित किया गया था.

गुजरात में 45 हज़ार हुए कोरोना मरीज, लगभग 2100 की मौत

प्रदेश सरकार द्वारा ये स्कीम 20 अगस्त, 2019 को पूर्व पीएम राजीव गांधी के जन्मदिन पर प्रारंभ की गई थी. वर्ष 2019-20 के दौरान 45 लाख फैमिली को इस योजना के दायरे में लाने का प्लान बनाया है. जो विशेषकर कोरोना संकट के दौरान पंजाब के लोगों के लिए बहुत सहायक सिद्ध हुई. प्रदेश सरकार ने ‘आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना’ के अंतर्गत सूचीबद्ध किए गए चिकित्सालय में कोरोना के उपचार के लिए दरें भी सुनिश्चित कर दी है. 

मध्य प्रदेश उपचुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, विधायक सुमित्रा ने दिया इस्तीफा

सीएम ने कहा कि इस हेल्थ बीमा प्लान के अंतर्गत लाभपात्री दिल के ऑपरेशन, कैंसर के उपचार, जोड़ बदलवाने और एक्सीडेंट के केस आदि आते है. साथ ही, बड़े ऑपरेशनों के इलाज समेत 1396 बीमारियों के लिए 546 सूचीबद्ध चिकित्सालय और 208 सरकारी चिकित्सालय में 5 लाख रुपये तक का उपचार करवाया जा सकता है. साथ ही, इस योजना के पहले वर्ष के दौरान 5 लाख किसान इसके दायरे के अधीन आए थे. जिनको मंडी बोर्ड द्वारा वर्ष 2015 में जारी किए गए ‘जे’ फॉर्मों के आधार पर योग्य घोषित किया गया है.  मंडी बोर्ड द्वारा किसानों के बीमे का समूचा प्रीमियम अदा किया जाएगा.

निसान ने पेश की अपनी नई इलेक्ट्रॉनिक SUV, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 500 किमी

सावन 2020 : इस कारण सबसे अलग नजर आते हैं भगवान शिव, इन चीजों से होता है महादेव का श्रृंगार

मध्य प्रदेश में कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, 20 हज़ार के पार पहुंची मरीजों की संख्या

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -