19 सितंबर को भाजपा का दामन थामेंगे कैप्टन अमरिंदर, बेटा-बेटी भी होंगे शामिल
19 सितंबर को भाजपा का दामन थामेंगे कैप्टन अमरिंदर, बेटा-बेटी भी होंगे शामिल
Share:

अमृतसर: पंजाब के पूर्व सीएम और पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह 19 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थामने वाले हैं। कैप्टन अपने बेटे रण इंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर और नाती निर्वाण सिंह के साथ भाजपा में शामिल होंगे। आधिकारिक रूप से 19 सितंबर को उनकी पार्टी भाजपा में विलय हो जाएगी। ऐसे में पंजाब की सियासत में कुछ दिलचस्प बदलाव आने की बात कही जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली में भाजपा हेडक्वार्टर में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। बताया गया है कि कैप्टन अमरिंदर के साथ पंजाब के लगभग 6 से 7 पूर्व MLA भी भाजपा का दामन थामेंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह के तमाम करीबियों और पुराने सहयोगियों को उनकी बेटी और आजकल कैप्टन का पूरा सियासी काम संभाल रही जय इंदर कौर ने 19 सितंबर को दिल्ली पहुंचने के लिए कहा है।

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब चुनाव से पहले कांग्रेस से त्यागपत्र दे दिया था। कांग्रेस हाई कमान से विवाद की बात कहकर उन्होंने CM पद और पार्टी की सदस्यता छोड़ दी थी। उस दौरान पंजाब की सियासत का केंद्र नवजोत सिंह सिद्धू थे। सिद्धू और अमरिंदर के बीच भी बयानबाजी भी जमकर हुई थीं। हालांकि कांग्रेस छोड़ने के कई दिनों बाद उन्होंने अपनी पार्टी की घोषणा की थी और बाद में भाजपा को समर्थन भी दिया था। लेकिन, पंजाब चुनाव में उनकी करारी हार हुई थी।  

'राजनीति में खोखे का इस्तेमाल कर रही है BJP...', NCP प्रमुख ने दिया बड़ा बयान

भारत की 6 लाख एकड़ जमीन का मालिक है Waqf Board ! अब हिन्दुओं के 18 गाँवों पर हुआ कब्जा

'ये ऑपरेशन भगवंत मान हटाओ है', केजरीवाल पर BJP बोला जमकर हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -