आखिर क्या थी 'सुरजेवाला' की गलती ? कांग्रेस ने छीन लिया ये पद
आखिर क्या थी 'सुरजेवाला' की गलती ? कांग्रेस ने छीन लिया ये पद
Share:

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर जिले में आयोजित किए गए चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस में पहला बड़ा बदलाव देखने को मिल गया है। पार्टी की ओर से जयराम रमेश को प्रभारी महासचिव नियुक्त कर दिया गया है। वहीं, मीडिया प्रभार भी रणदीप सुरजेवाला से लेकर उन्हें सौंप दिया है। अब जयराम रमेश कम्यूनिकेशन, पब्लिसिटी और मीडिया (सोशल और डिजिटल मीडिया सहित) के प्रभारी महासचिव नियुक्त किए गए हैं।

कांग्रेस संगठन प्रभारी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी किए गए पत्र में इस फैसला की घोषणा की गई है। उन्होंने बताया है कि कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तत्काल प्रभाव से जयराम रमेश को कम्यूनिकेशन, पब्लिसिटी और मीडिया (सोशल और डिजिटल मीडिया सहित) का प्रभारी महासचिव नियुक्त कर दिया है। वहीं सुरजेवाला को मीडिया प्रभारी के पद से मुक्त कर दिया गया है। वे कर्नाटक के पार्टी प्रभारी बने रहेंगे। हालांकि, सुरजेवाला से यह पद क्यों छीना गया है, इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। 

वैसे पार्टी की ओर से ये फैसला उस वक़्त लिया गया है, जब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ में फंसे हुए हैं। बीते तीन दिन से लगातार राहुल गांधी नेशनल हेरॉल्ड मामले में जांच एजेंसी के सवालों का जवाब दे रहे हैं। सड़क पर कांग्रेस कार्यकर्ता भी जमकर हंगामा कर रहे हैं। रणदीप सुरजेवाला भी लगातार मीडिया में बयान देते हुए पार्टी के पक्ष में मौहाल बनाने में लगे हुए हैं। मगर इसके बाद भी सुरजेवाला को मीडिया प्रभारी के पद से हटा दिया गया है। पार्टी के इस फैसले पर रणदीप सुरजेवाला ने केवल जयराम रमेश को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि नई जिम्मेदारी के लिए जयराम रमेश को शुभकामनाएं। मेरा समर्थन आपको निरंतर मिलता रहेगा। 

राजनीति में आते ही भार्गव पर चढ़ा सियासी रंग! संजय शुक्ला के पिता से बोले- 'मुकाबला पोते और बेटे में है'

नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गाँधी ने दिवंगत मोतीलाल वोरा पर फोड़ा ठीकरा, अब बेटा बोला - मेरे पिता पर...

पैगंबर विवाद: पाकिस्तानी मौलाना समझ गया लेकिन भारतीय मुस्लिम कब समझेंगे?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -