'जल्द होगी भर्तियां, तैयारी करें युवा..', अग्निपथ के विरोध के बीच राजनाथ सिंह का ऐलान
'जल्द होगी भर्तियां, तैयारी करें युवा..', अग्निपथ के विरोध के बीच राजनाथ सिंह का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: मोदी सरकार की 'अग्निपथ योजना' को लेकर जारी हंगामे के बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना में जल्दी भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही उन्होंने युवाओं से भर्ती के लिए तैयारी करने का भी आग्रह किया है। सरकार और सेना के ऐलान के बाद से ही बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड सहित कई राज्यों में योजना के विरुद्ध हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। 

हालांकि, सरकार ने आयु सीमा में दो साल की वृद्धि की थी, किन्तु, नीति वापसी की संभावनाओं से इनकार कर दिया था। प्रदर्शनकारियों की ओर से पुरानी नीति को लागू करने की मांग की जा रही है। केंद्रीय रक्षा मंत्री सिंह ने कहा कि 'अग्निवीर योजना' युवाओं को एक बड़ा मौका प्रदान करेगी। बीते दो वर्षों में कोरोना के कारण युवाओं को भर्ती का मौका नहीं मिल सका था, इसीलिए पीएम मोदी के आदेश पर सरकार ने दो साल की आयु सीमा में रियायत दी है। उन्होंने कहा कि, 'मैं कहना चाहता हूं कि कुछ ही वक़्त में भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है। सभी युवाओं से आग्रह है कि वे इसके लिए तैयारी करें और पूरा लाभ उठाएं।'

केंद्र सरकार ने सेना में नई भर्तियों के लिए आयु सीमा साढ़े 17 साल से 21 साल के मध्य रखी है। रक्षा मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी किए गए बयान के मुताबिक, बीते दो वर्षों में भर्ती संभव नहीं होने के कारण सरकार ने 2022 में प्रस्तावित भर्ती के लिए एक बार छूट देने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही साल 2022 के लिए अग्निपथ योजना के तहत भर्ती की आयु 23 साल कर दी गई है।

आखिर क्या थी 'सुरजेवाला' की गलती ? कांग्रेस ने छीन लिया ये पद

कांग्रेस उम्मीदवार प्रतिभा अस्सु नेमा ने नामांकन पत्र किया दाखिल

सेक्टर अधिकारियों को दिये गये आवश्यक दिशा निर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -