कोहरे में लिपटी राजधानी, हवाई सेवाएं प्रभावित, 22 ट्रेनें लेट
कोहरे में लिपटी राजधानी, हवाई सेवाएं प्रभावित, 22 ट्रेनें लेट
Share:

नई दिल्ली: आज (19 जनवरी) सुबह घने कोहरे और भीषण ठंड के कारण राष्ट्रीय राजधानी से आने-जाने वाली उड़ानों और ट्रेनों की आवाजाही में बाधा बनी रही, जिससे यात्रियों को असुविधा हुई। दिल्ली आने वाली लगभग दो दर्जन यात्री ट्रेनों के आगमन में 6 घंटे या उससे अधिक की देरी हुई, और कोहरे और खराब दृश्यता की स्थिति के कारण कई उड़ानें भी देरी से आईं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, शुक्रवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे अलग-अलग इलाकों में दृश्यता 50 मीटर तक दर्ज की गई। इसमें पंजाब, पश्चिम राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, त्रिपुरा, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्से शामिल थे। हालाँकि, आईएमडी के अनुसार, दिल्ली के पालम हवाई अड्डे पर दृश्यता आज सुबह 4.30 बजे 'शून्य' से सुधरकर 5 बजे 50 मीटर हो गई और सुबह 6.30 बजे इसमें सुधार होकर 150 मीटर हो गई।

शुक्रवार सुबह 5.30 बजे तक पंजाब के कई हिस्सों में, पश्चिम राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कई हिस्सों में और पूर्वी राजस्थान और त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों में बहुत घना कोहरा देखा गया। इसके अलावा, शुक्रवार सुबह उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम कोहरा देखा गया। देश के कई हिस्सों में घने कोहरे की स्थिति के बाद दिल्ली जाने वाली 22 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।

चेन्नई-नई दिल्ली एक्सप्रेस के आगमन में लगभग 45 मिनट की देरी होने की उम्मीद है। रेलवे ने कहा कि इनके अलावा, नौ ट्रेनें लगभग 1-1.45 घंटे की देरी से चल रही हैं। लंबी दूरी की रेलगाड़ियाँ जैसे-सहरसा-नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस, भागलपुर-आनंदविहार एक्सप्रेस, राजेंद्रनगर-नई दिल्ली एक्सप्रेस, बनारस-नई दिल्ली एक्सप्रेस, अंबेडकरनगर-कटरा, चेन्नई-नई दिल्ली एक्सप्रेस, फिरोजपुर-मुंबई एक्सप्रेस, बीकानेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला विलंबित होने वालों में एक्सप्रेस और इस्लामपुर-नई दिल्ली मगध एक्सप्रेस शामिल हैं।

उत्तर भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 3-6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया, जबकि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान में 7-10 डिग्री सेल्सियस के बीच वृद्धि देखी गई। सुबह। आईएमडी के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की उम्मीद नहीं है और अगले सात दिनों में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की उम्मीद है। घने कोहरे और कम दृश्यता के कारण सप्ताह के पांचवें दिन लगातार कई उड़ान संचालन प्रभावित हुआ। कई यात्रियों ने दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ानों के देरी से आने की शिकायत की। आईजीआई हवाई अड्डे पर एक यात्री ने कहा, "मैं दुबई से आया हूं। दिल्ली में कोहरे के कारण मेरी उड़ान में देरी हुई।"

'5 कंटेनर लड्डू से लेकर भंडारे तक...', 22 जनवरी के लिए MP में हुई जबरदस्त तैयारियां

MP के मशहूर महालक्ष्मी मंदिर के दानपात्र में लगी आग, जलकर ख़ाक हुए नोट

'तुम अयोध्या तक नहीं पहुँच पाओगे, राम भक्तों को बम से उड़ा देंगे', साइकल से अयोध्या जा रहे युवकों को मुस्लिम बाप-बेटे ने दी धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -