नहीं की जा सकती देश की रक्षा - पाक मंत्री

पाकिस्तान: केवल ‘टैंकों और मिसाइलों’ के भरोसे देश की रक्षा नहीं की जा सकती है यह बयान दिया है पाकिस्तान के गृह मंत्री अहसन इकबाल ने उन्होंने कहा कि राजनीतिक अस्थिरता के कारण देश ने आर्थिक प्रगति का अवसर गंवा दिया. यहाँ इकबाल ने कहा कि अर्थव्यवस्था मजबूत नहीं हो तो ‘टैंकों और मिसाइलों’ के बल पर देश की रक्षा नहीं की जा सकती है. उन्होंने कहा, ‘एक समय था जब हम आतंकियों से घिरे हुए थे लेकिन आज सरकार ने उन्हें घेर लिया है. 

 

यहाँ मंत्री इकबाल ने दावा किया कि 90 के दशक में तत्कालीन भारतीय वित्त मंत्री मनमोहन सिंह ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष सरताज अजीज की आर्थिक सुधार की नीति को अपनाया और भारत में उसे सफलतापूर्वक लागू किया. बता दें की इकबाल पाकिस्तान के योजना और विकास मंत्री भी हैं. जिन्होंने यह बयान दिया. पाकिस्तान के पास आर्थिक उड़ान का पहला मौका 60 के दशक में और दूसरा अवसर 90 के दशक में था.

इकबाल ने कहा कि उस दशक की राजनीतिक अस्थिरता के कारण पाकिस्तान अपनी ही योजना को ठीक तरीके से लागू करने में विफल रहा. उन्होंने पाकिस्तान नेशनल सेंटर ऑफ साइबर स्पेस के एक समारोह के मौके पर यह बात कही. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश ने भी उसी नीति को कामयाबी के साथ क्रियान्वित किया.

आतंकियों से मुक्त हुआ दमिश्क, लेकिन हो चुका खंडहर

रद्द हो सकती है, किम-ट्रम्प की मुलाकात

मलेशिया के पूर्व पीएम नजीब, जांच के घेरे में

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -