रद्द हो सकती है, किम-ट्रम्प की मुलाकात
रद्द हो सकती है, किम-ट्रम्प की मुलाकात
Share:

वाशिंगटन: दुनिया के दो शक्तिशाली नेता किम जोंग और डोनाल्ड ट्रम्प की मुलाकात पर रद्द होने का खतरा मंडराने लगा है, इस मीटिंग को रद्द करने के संकेत अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दिए हैं, उन्होंने कहा है कि मौजूदा हालात को देखकर ऐसा लगता नहीं कि 12 जून को सिंगापुर में मीटिंग हो सकती है. ट्रम्प ने कहा है कि बैठक की तारीख बदल सकती है.

गौरतलब है कि इससे पहले इन दोनों राजेंताओं की बैठक सिंगापुर में 12 जून को होने वाली थी. जिसके लिए स्थान समय सब तय हो चुका था. लेकिन दक्षिण कोरिया और अमेरिका की नज़दीकियां देखते हुए उत्तर कोरियाई तानाशाह ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा था कि अमेरिका अगर परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए एकतरफा दबाव बनाता है तो वह शिखर वार्ता को रद्द कर देगा.

इसके बाद ट्रम्प ने भी मीडिया के हवाले से बयान जारी किया था कि अगर उत्तर कोरिया परमाणु निरस्त्रीकरण नहीं करता है तो उसे इसका खामियाज़ा भुगतना पड़ेगा. इससे पहले दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप से मिलने के लिए मंगलवार को व्हाइट हाउस पहुंच गए, दोनों नेताओं के बीच होने वाली इस बैठक में ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच प्रस्तावित मुलाकात पर चर्चा हुई. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चुकाया काफी का बिल

फ्लोरिडा में फिर अंधाधुंध फायरिंग

हमारी योजनाएं इस्तेमाल कर सफल हुआ भारत - पाकिस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -