मलेशिया के पूर्व पीएम नजीब, जांच के घेरे में
मलेशिया के पूर्व पीएम नजीब, जांच के घेरे में
Share:

कुआलालम्पुर: मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक इन दिनों भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे हुए हैं, इसी के चलते मलेशिया की भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी ने मंगलवार को नजीब से जवाब तलब किया. यह पूछताछ पुत्रजया शहर स्थित  भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी के मुख्यालय में की गई थी. एमएसीसी के प्रमुख शुकरी अब्दुल ने कहा, 'भ्रष्टाचार कांड में यह छोटा सा हिस्सा है जिसकी जांच हो रही है, अभी नजीब को सिर्फ पूछताछ के लिए बुलाया गया है, अभी उन पर आरोप तय नहीं किए जाएंगे.

शुकरी ने नजीब के खिलाफ अपनी जांच के बारे में बताते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री रहते नजीब ने अपने खिलाफ जांच को प्रभावित करने के लिए हमारी टीम पर कई तरह से दबाव डाला, मेरा उत्पीड़न तक किया गया, यहाँ तक कि हमारे चश्मदीद गवाह का अपहरण कर लिया गया, भारी दबाव के चलते ही मैंने 2016 में सेवानिवृत्त होने का निर्णय लिया था.

अपने भ्रष्टाचार विरोधी रुख के लिए शुकरी मलेशिया भर में मशहूर है, इसलिए मलेशिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री मुहम्मद महातिर ने उन्हें दोबारा नजीब के भ्रष्टाचार की जांच का जिम्मा सौंपा है. इससे पहले भी 2015 में नजीब के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप की जांच कर रही टीम में भी शुकरी शामिल थे.

रद्द हो सकती है, किम-ट्रम्प की मुलाकात

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चुकाया कॉफ़ी का बिल

फ्लोरिडा में फिर अंधाधुंध फायरिंग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -