लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने सिक्के लेकर पहुंचा उम्मीदवार, गिनते-गिनते थक गए कर्मचारी
लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने सिक्के लेकर पहुंचा उम्मीदवार, गिनते-गिनते थक गए कर्मचारी
Share:

बैतूल: चुनाव के चलते कई जगह अनोखे नजारे देखने को मिल रहे हैं। ऐसा ही एक दृश्य मध्य प्रदेश के बैतूल में देखने को मिला, जहां एक उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने के लिए जमानत राशि के रूप में सिक्के लेकर पहुंच गया। 12 हजार 500 की जमानत राशि जमा करने के लिए उम्मीदवार 9200 के सिक्के पॉलीथिन में लेकर पहुंचा था। बाकी 3300 नोट के तौर पर जमा किए। सिक्के देखकर निर्वाचन के कर्मचारी भी चौंक गए।

दरअसल, बारस्कर सुभाष कोरकू बैतूल संसदीय सीट से किसान स्वतंत्र पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं। बृहस्पतिवार को उन्होंने नामांकन जमा करने की अंतिम दिनांक में अपना नामांकन जमा किया। जब सुभाष निर्वाचन कार्यालय में नामांकन दाखिल करने पहुंचे तो उन्हें देखकर सब दंग रह गए, क्योंकि सुभाष जमानत राशि जमा करने के लिए सिक्के लेकर गए थे। सुभाष ने बताया कि वे मजदूरी का काम करते हैं एवं घर में थोड़ी-सी खेती है। गरीब परिस्थिति के हैं, किन्तु आदिवासी क्षेत्र की परेशानियों को देखकर चुनाव लड़ रहे हैं। सुभाष का मानना है कि सिस्टम को सुधारने के लिए सिस्टम में जाना पड़ेगा तथा चुनाव जीतकर ही सिस्टम में पहुंच सकते हैं। पर समस्या यह है कि सुभाष के पास नामांकन जमा करने के लिए जमानत राशि भी नहीं थी। उन्होंने लोगों से सहयोग लेकर जमानत राशि की व्यवस्था की। 

सुभाष ने बताया कि जमानत राशि के 12500 रुपए लेकर आया था ,जिसमें 9200 के सिक्के थे। सिक्के में एक, दो, पांच ,दस और बीस के सिक्के थे। इसके साथ ही 3300 नोट में थे। यह राशि लोगों से सहयोग के रूप में ली थी। एक-एक रुपए जमा किए। वो नोट नहीं है, वोट बैंक है। इसके पहले सुभाष ने घोड़ाडोंगरी विधानसभा से चुनाव लड़ा है तथा अपनी मोटरसाइकिल से ही प्रचार करते हैं। सुभाष ने बताया, किसान का बेटा हूं। हमारे आदिवासी क्षेत्र में बहुत सारी समस्याएं हैं। बिजली की समस्या है। इसी को लेकर चुनाव लड़ रहा हूं। पंचायत का विधानसभा और अब लोकसभा का चुनाव लड़ रहा हूं।

न राहुल, न प्रियंका ..! अमेठी से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे रॉबर्ट वाड्रा ?

भारत में घुसने की साजिश नाकाम, जम्मू कश्मीर बॉर्डर पर सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर

बीच रमजान में सुन्नी आतंकियों ने शिया बहुल ईरान में बरपाया कहर, हमले में कुल 27 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -