यूनिसेफ ने सोमालिया में गंभीर कुपोषण से निपटने के लिए 7 मिलियन अमरीकी डालर की मांग की
यूनिसेफ ने सोमालिया में गंभीर कुपोषण से निपटने के लिए 7 मिलियन अमरीकी डालर की मांग की
Share:

 

मोगादिशू: संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने मार्च के अंत तक 1.4 मिलियन सोमाली बच्चों की मदद करने के लिए 7 मिलियन अमरीकी डालर का अनुरोध किया है, जो तीव्र कुपोषण के जोखिम में हैं।

सूत्रों के मुताबिक, यूनिसेफ ने मंगलवार को घोषणा कि की इस फंड का इस्तेमाल 104,000 कार्टन रेडी-टू-यूज थेरेप्यूटिक फूड्स (आरयूटीएफ) खरीदने के लिए किया जाएगा, ताकि गंभीर कुपोषण से पीड़ित बच्चों का इलाज किया जा सके और मौतों को रोका जा सके।

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में दिए गए एक बयान में यूनिसेफ की प्रतिनिधि एंजेला किर्नी ने कहा, "इस साल हम जो संख्या देख रहे हैं, वह काफी महत्वपूर्ण है, और सैकड़ों बच्चों के मरने का खतरा है, जब तक कि तत्काल कार्रवाई नहीं की जाती।" किर्नी के अनुसार, आपूर्ति पाइपलाइन में एक संभावित उल्लंघन के परिणामस्वरूप जून में शुरू होने वाले RUTF की भारी कमी हो सकती है, जिससे 1,00,000 से अधिक शिशुओं का जीवन खतरे में पड़ सकता है।

यूनिसेफ के अनुसार, सोमालिया में 1.4 मिलियन से अधिक बच्चे, या देश की पांच वर्ष से कम आयु के आधे से अधिक बच्चों को लंबे समय तक सूखे के परिणामस्वरूप तीव्र कुपोषण का खतरा है, जिसने 4.1 मिलियन लोगों को भुखमरी के कगार पर छोड़ दिया है। सबसे हालिया सोमालिया खाद्य सुरक्षा और पोषण आकलन के अनुसार, इस वर्ष 14 लाख बच्चों में से लगभग एक चौथाई या 3,29,500 बच्चे गंभीर रूप से कुपोषित होंगे।

जर्मन चांसलर व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन तनाव के बीच युद्ध को टालने की आवश्यकता पर सहमत

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया राज्य ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए कोविड नियमो में ढील दी

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय को रूस के द्वारा साइबर हमले का सामना करना पड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -