'आग' के विशाल गोले में तब्दील हुआ कैलिफोर्निया का जंगल, अब तक 35 लोगों की मौत, कई लापता
'आग' के विशाल गोले में तब्दील हुआ कैलिफोर्निया का जंगल, अब तक 35 लोगों की मौत, कई लापता
Share:

ओरेगन: साल 2020 पूरी दुनिया के लिए एक सदमे की तरह रहा है। कोरोना, बाढ़, आग, जैसी घटनाओं में लाखों लोग असमय अपनी जान गँवा चुके हैं। ऐसा ही एक कहर अब अमेरिका पर टूटा है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के जंगलों को राख करने के बाद अब अमेरिका के जंगलों में आग भड़क गई है. अमेरिका के दक्षिणी ओरेगन के जंगलों में लगी भयानक आग में अब तक 35 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है. 

इसके साथ ही काफी सारे लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं. पुलिस- प्रशासन की टीमें उन्हें खोजने का प्रयास कर रही हैं. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि कैलिफोर्निया से लेकर वाशिंगटन तक के जंगलों में आग भड़की हुई है. इस आग में जंगलों के बीच घर बनाकर रहने वाले 35 लोगों की मौत हो चुकी हैं. जबकि लगभग 50 लोग अब भी लापता हैं. जैक्सन काउंटी के शेरिफ ऑफिस ने बताया है कि शनिवार रात आग से चार लोगों की जान चली गई है. 

ओरेगन प्रांत के अधिकारियों के अनुसार, बीते एक सप्ताह के दौरान लगभग 10 लोगों की मौत हुई है, जबकि कई लोग अब भी लापता हैं. ऐसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है. वहीं जंगल में आग की वजह से कैलिफोर्निया में 24 और वाशिंगटन में एक शख्स की मौत हुई है. इन तीन राज्यों के गवर्नर ने इस भयावह आग के लिए जलवायु परिवर्तन को जिम्मेदार ठहराया है.

कोरोना ने मचाया इस देश में हाहाकार, प्रधानमंत्री ने दूसरी बार लगाया लॉकडाउन

NIELIT के भिन्न पदों पर मिल रहा आवेदन करने का मौका

आम आदमी को राहत, आज पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -