कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंजुला चेल्लूर को एसआईटी अध्यक्ष किया नियुक्त
कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंजुला चेल्लूर को एसआईटी अध्यक्ष किया नियुक्त
Share:

कलकत्ता: कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल की अध्यक्षता में कलकत्ता उच्च न्यायालय की 5 सदस्यीय खंडपीठ ने शुक्रवार को बॉम्बे उच्च न्यायालय की पूर्व मुख्य न्यायाधीश मंजुला चेल्लूर को विशेष जांच दल (एसआईटी) का प्रमुख नियुक्त किया। मंजुला चेल्लूर, जो बंबई उच्च न्यायालय के अलावा कलकत्ता और केरल उच्च न्यायालयों की मुख्य न्यायाधीश भी थीं, न केवल 3 सदस्यीय एसआईटी की जांच प्रक्रिया की देखरेख करेंगी बल्कि आवश्यक निर्देश भी प्रदान करेंगी और दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों पर गौर करेंगी।

राज्य सरकार द्वारा तीन सदस्यीय एसआईटी टीम की सहायता के लिए एडीजी, आईजी और डीआईजी रैंक के दस आईपीएस अधिकारियों को तैनात करने के एक दिन बाद चेल्लूर को नियुक्त करने का निर्णय आया। टीम में कोलकाता के पुलिस आयुक्त सौमेन मित्रा, डीजी सुमन बाला साहू और एडीजी (प्रशासन- I) रविर कुमार शामिल थे।

19 अगस्त को 5 जजों की बेंच ने हत्या और यौन उत्पीड़न के अलावा अन्य आरोपों की जांच के लिए एसआईटी के गठन का आदेश दिया था। उच्च न्यायालय ने कहा था कि एसआईटी के कामकाज का "माननीय सर्वोच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत्त माननीय न्यायाधीश द्वारा अवलोकन किया जाएगा, जिसके लिए उनकी सहमति लेने के बाद अलग आदेश पारित किया जाएगा"।

अफगान की जेल से फरार हुए थे ISIS-K के तीन बड़े आतंकी, बना रहे है ये बड़ी योजना

गिरफ्तार होंगे मुनव्वर राणा, हाई कोर्ट से याचिका ख़ारिज होते ही अचानक बीमार हो गए 'शायर'

रूस में आयोजित होने वाले ईईएफ के सम्बोधन में बोले पीएम मोदी- ''भारत रूस का भरोसेमंद...''

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -