CAIT ने राष्ट्रीय राजधानी बाजार क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाने के प्रस्ताव का किया  विरोध
CAIT ने राष्ट्रीय राजधानी बाजार क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाने के प्रस्ताव का किया विरोध
Share:

 कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली में बाजार क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाने का प्रस्ताव "प्रतिशोधात्मक" साबित हो सकता है क्योंकि लाखों आजीविका दांव पर है और केंद्र से इस तरह के किसी भी निर्णय से पहले व्यापारियों से परामर्श करने का आग्रह किया है।  जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि वह केंद्र सरकार को एक प्रस्ताव भेज रहे हैं ताकि दिल्ली सरकार को बाजार क्षेत्रों में लॉकडाउन लागू करने के लिए बिजली दी जा सके, जो कोविड-19 हॉटस्पॉट के रूप में उभर सकते हैं।

प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए CAIT ने "गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से आग्रह किया कि कोई भी निर्णय लेने से पहले व्यापारियों से परामर्श करें क्योंकि लाखों व्यापारियों और उनके कर्मचारियों और अन्य लोगों की आजीविका दांव पर है"। CAIT के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि इस तरह के प्रस्ताव से COIDID स्थिति को संभालने में दिल्ली सरकार की "पूरी तरह से विफलता" दिखाई देती है।

उन्होंने कहा कि हालांकि कोविड का प्रसार निश्चित रूप से दिल्ली के लोगों के बीच एक बड़ी चिंता है, लेकिन इस मुद्दे को रणनीतिक तरीके से नियंत्रित करने की आवश्यकता है, न कि टुकड़ों में। जंहा उन्होंने देखा कि केवल नियमित उपयोग की वस्तुएं, लेकिन यहां तक कि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी इस तरह के लॉकडाउन से कठिन हो जाएगी, एक रणनीति बनाने के लिए "तत्काल आवश्यकता" पर प्रकाश डाला गया, जो न केवल कोविड मामलों को नीचे ला सकता है, बल्कि माल का एक मुक्त प्रवाह भी सुनिश्चित कर सकता है।

हाजीपुर: लड़की को जिन्दा जलाने वाला मुख्य आरोपी चन्दन गिरफ्तार, अन्य आरोपियों की तलाश जारी

यूपी में महिलाओं के साथ अपराध जारी, प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयसिंगराव गायकवाड़ पाटिल ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -