गृह मंत्री अमित शाह को CAIT का पत्र, की व्यापार का समय बदलने की मांग

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की वजह से लागू किए गए लॉकडाउन के पांचवें चरण में कई चीजों पर लगी पाबंदियों में ढील दी गई है, किन्तु व्यापारिक संगठन इसमें और रियायत की मांग कर रहे हैं. कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर व्यापार करने के समय में परिवर्तन करने का अनुरोध किया है.

लॉकडाउन के बाद अब जब दिल्ली समेत पूरे देश में बाजार खुलने लगे हैं और मामूली कामकाज बाजारों में आरंभ भी हो चुका है. ऐसे में देशभर के व्यापारियों के बीच अपने व्यापार करने के वक़्त को बदले जाने का मुद्दा गरमाया हुआ है. इस संबंध में कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आज मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र भेजकर व्यापार के समय में बदलाव का अनुरोध किया है. उनकी मांग है कि मौजूदा वक़्त सुबह 10 बजे से 7 बजे तक के स्थान पर सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक कर दिया जाए. साथ ही बैंकों का वक़्त सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक कर दिया जाए.

कैट का कहना है कि इससे जहां शहरों में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू हो सकेगी वहीं दूसरी तरफ पर्यावरण को भी फायदा होगा. साथ ही असामाजिक तत्वों पर भी अंकुश लग सकेगा. कैट ने यह सुझाव पूरे देश के व्यापारी नेताओं के साथ पिछले 68 दिन से लगातार हो रही वीडियों कांफ्रेंसिंग मीटिंग में आए सुझावों के आधार पर दिया है. कैट ने यह भी कहा है कि इस विषय पर हो सकता है कि कुछ व्यापारियों की राय अलग हो सकती है, किन्तु परिवार की महत्ता एवं अपने सामाजिक, धार्मिक एवं पारिवारिक दायित्वों को पूरा करने की लिए अब यह बदलाव अत्यंत आवश्यक है.

Honda ने भारतीय बाजार में लॉन्च की यह बाइक, कीमत है मात्र 62,729 रु

BSE में इस नाम से सोने-चांदी का वायदा कारोबार हुआ प्रारंभ

PNB ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, बचत खातों पर घटाई ब्याज दरें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -