PNB ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, बचत खातों पर घटाई ब्याज दरें

भारत की दूसरी सबसे बड़ी सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने रेपो रेट लिंक्ड ब्याज दरों में कटौती की है. बैंक ने बताया कि उसने आरएलएलआर (RLLR) में 0.40 फीसद की कटौती की है, जिससे यह 7.05 फीसद से घटकर 6.65 फीसद पर आ गई है. बैंक ने सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (MCLR) को भी सभी परिपक्वता अवधियों के लिए  0.15 फीसद घटा दिया है.

सोने की कीमतों में आई गिरावट, जानें क्या है नया दाम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बैंक ने एक रिलीज जारी कर बताया कि उसने बचत खातों पर ब्याज दर में भी कटौती की है. बैंक ने बचत खातों पर ब्याज दर को 0.50 फीसद घटाकर 3.25 फीसद कर दिया है. बैंक ने बताया कि नई दरें एक जुलाई से प्रभावी हो जाएंगी.

कोरोना संकट में आम जनता को लगा एक ओर झटका, रसोई गैस की कीमत में भारी बढ़ोत्तरी

इसके अलावा बैंक ने विभिन्न परिपक्वता अवधियों के लिए अपनी टर्म डिपॉजिट ब्याज दर को भी घटाया है. अब कुछ चुनिंदा परिपक्वता अवधि पर ही अधिकतम दर 5.50 फीसद ब्याज दर रह गई है. घटी हुई दरें सोमवार से ही लागू हो गई हैं. सीनियर सिटीजंस के लिए बैंक सभी परिपक्वता अवधियों के लिए 2 करोड़ तक की जमा पर लागू ब्याज दर से 0.75 फीसद अधिक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. वही,भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा रेपो रेट में हालिया कटौती किये जाने के बाद से बैंक लगातार जमा पर ब्याज दरों को घटा रहे हैं. इससे पहले पिछले हफ्ते बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक ने भी ब्याज दरों को घटाया है. बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने अपनी EBLR को 6.85 फीसद कर दिया है. वहीं, यूको बैंक ने अपनी रेपो बेस्ड ब्याज दर को घटाकर 6.90 फीसद कर दिया है.

क्या वाकई जीएसटी रिटर्न में विलंब शुल्क हो सकता है माफ ?

चंद मिनटों में पता कर सकते पीएफ बैलेंस, जानें क्या है तरीका

पेट्रोल-डीजल की कीमत में भारी बढ़ोत्तरी, मनमाने दाम ने किया जनता को त्रस्त

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -