यूपी में कैबिनेट बैठक आज, योगी सरकार के इन दस्तावेजों में लग सकती है मोहर
यूपी में कैबिनेट बैठक आज, योगी सरकार के इन दस्तावेजों में लग सकती है मोहर
Share:

लखनऊ: एक बार फिर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट बैठक सोमवार को होगी. वहीं लोक भवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में लखनऊ व गौतमबुद्धनगर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली पर मुहर लग सकती है. कैबिनेट की बैठक के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मीडिया को संबोधित करेंगे. जिसके पहले कैबिनेट बैठक के बाद सरकार के प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह तथा श्रीकांत शर्मा मीडिया को कैबिनेट के फैसले की ब्रीफिंग करते थे. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि यूपी सरकार की कैबिनेट बैठक वैसे तो मंगलवार को होती है, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 14 व 15 को लखनऊ से बाहर रहने के कारण बैठक सोमवार को ही होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमवार 9:30 बजे से होने वाली प्रदेश कैबिनेट की अहम बैठक होगी. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इसमें लखनऊ और गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में पुलिस आयुक्त प्रणाली को लागू करने सहित कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है. सीएम योगी आदित्यनाथ इस बैठक के बाद गोरखपुर रवाना होंगे. उनका गोरखपुर में 15 जनवरी तक का कार्यक्रम है. कैबिनेट बैठक में पुलिस आयुक्त प्रणाली, कृषक दुर्घटना कल्याण योजना सहित कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है.

घाघरा का नाम बदलकर होगा 'सरयू': आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अवध और पूर्वांचल के कई जिलों से होकर गुजरने वाली घाघरा नदी का नाम बदलकर 'सरयू' करने की तैयारी है नेपाल से होते हुए घाघरा भारत में ब्रह्मघाट पर शारदा से मिलती है और यहां से इसे घाघरा के नाम से जाना जाता है. वहीं यूपी सरकार केंद्र को नाम बदलने का प्रस्ताव भेजने की तैयारी में है कैबिनेट में इसे मंजूरी दी जा सकती है.

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग का शिकार हुए जानवर, अब तक 50 करोड़ से ज्यादा की मौत...

वैश्विक प्रमुख केनेथ रॉथ को होन्ग कोंग में नहीं मिला प्रवेश, जानें क्या है वजह

इस ग्रह पर तेजी से घट रहा पानी, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -