CAA : उपद्रवीयों के उत्पाद ने यूपी का माहौल किया खराब, हिंसा में 11 लोगों की गई जान
CAA : उपद्रवीयों के उत्पाद ने यूपी का माहौल किया खराब, हिंसा में 11 लोगों की गई जान
Share:

गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में लखनऊ और संभल में हिंसा के बाद पुलिस व खुफिया इकाइयों को जो आशंका थी शुक्रवार को वही हुआ. सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के दावों के बीच जुमे की नमाज के बाद सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारी बेकाबू हो गए. कानपुर नगर, फीरोजाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, गोरखपुर, बिजनौर, हापुड़, सहारनपुर, अमरोहा, बहराइच, बरेली, मुजफ्फरनगर समेत करीब 15 जिले सुलग उठे.उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया और 50 से अधिक वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. पुलिस ने लाठीचार्ज किया, लेकिन कई मौकों पर बेकाबू भीड़ के आगे उसे कदम पीछे भी हटाने पड़े.

अमेरिकी ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान के लिए सैन्य प्रशिक्षण जारी की मंज़ूरी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ​हिंसा के दौरान 11 व्यक्तियों की मौत हुई है. इनमें मेरठ में तीन, बिजनौर व फीरोजाबाद में दो-दो, वाराणसी, कानपुर, मुजफ्फरनगर व सम्भल में एक-एक जान गई है. करीब 15 जिलों में हिंसा की घटनाएं हुई हैं. इनमें बिजनौर में दो, मेरठ, फीरोजाबाद, कानपुर व संभल में एक-एक व्यक्ति की जानें गई हैं. करीब 15 जिलों में हिंसा की घटनाएं हुई हैं. लखनऊ में गुरुवार को हिंसा के दौरान एक युवक की जान गई थी. दो दिनों में अब प्रदेश में हिंसा के दौरान मरने वालों की संख्या 12 हो गई है. शुक्रवार को हिंसा के दौरान बिजनौर में एक सिपाही के पेट में गोली लगी, जबकि मेरठ में दो सिपाही गोली लगने से घायल हुए हैं.

सावधान फेसबुक के करोड़ों यूजर्स का डाटा हुआ लीक, जानें क्या है पूरी वजह

अपने बयान में डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि शुक्रवार को विभिन्न जिलों में हुई हिंसा के बाद पुलिस ने त्वरित निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए 667 आरोपितों को हिरासत में लिया गया है, जिनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है. हिंसा के दौरान कुल 38 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. स्थानीय प्रशासन ने कई जिलों में इंटरनेट सेवाओं को बाधित करा रखा है. 

कानून से खिलवाड़ कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे योगी, उपद्रवियों से निपटने के लिए पुलिस को दिए विशेष आदेश

सीएम योगी ने मंत्रियों को दिया सख्त आदेश, कहा-जिलों में जनता की समस्याएं जानने के लिए रात गुजारनी...

CAA और NRC : चिराग पासवान ने भाजपा सरकार को दी नसीहत, प्रदर्शनकारियों को शांत करना बताया अहम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -