अमेरिकी ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान के लिए सैन्य प्रशिक्षण जारी की मंज़ूरी
अमेरिकी ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान के लिए सैन्य प्रशिक्षण जारी की मंज़ूरी
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तानी सैनिकों के लिए अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम को बहाल करने की मंजूरी दे दी है. एक अमेरिकी अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी मिली है.

पाक सैनिकों के लिए अपने प्रशिक्षण 2018 में निलंबित कर दिया था: वहीं ट्रंप प्रशासन ने अगस्त 2018 में इसे निलंबित कर दिया गया था. वहीं 10 वर्षों से ज्यादा समय तक अंतरराष्ट्रीय सैन्य शिक्षा एवं प्रशिक्षण के तहत पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों को अमेरिकी संस्थानों में प्रशिक्षण दिया जाता रहा.

पाकिस्तानी सैनिकों को रूस के रक्षा केंद्रों में प्रशिक्षण की अनुमति: आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें इस्लामाबाद और मास्को के बीच पाकिस्तानी सैनिकों को रूस के रक्षा केंद्रों में प्रशिक्षण की अनुमति के लिए हुए समझौते के बाद ट्रंप प्रशासन ने यह कदम उठाया था. विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि प्रशासन ने अंतरराष्ट्रीय सैन्य शिक्षा एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम को बहाल करने की मंजूरी दे दी है.

धार्मिक स्वतंत्रता का उल्लंघन: जंहा अमेरिका ने धार्मिक स्वतंत्रता के उल्लंघन के आरोपों के चलते चीन और पाकिस्तान को निगरानी सूची में बनाए रखा है. वहीं अमेरिका ने धार्मिक स्वतंत्रता को बाधित करने वाली गंभीर शिकायतों के आधार पर यह सूची बनाई है. ट्रंप प्रशासन की विदेश नीति में धार्मिक स्वतंत्रता के पालन का विशेष स्थान है.

CAA और NRC के खिलाफ ममता का बड़ा ऐलान, लोगों से की ये अपील

केरल के CM ने कर्नाटक CM को किया आग्रह, मीडिया से जुड़ा है मामला

राजस्थान कांग्रेस करेगी CAA और NRC का विरोध, सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने बदली जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -