CAA : उपद्रवियों का गुस्सा दिमाग पर चढ़ा, दो पक्ष के आपस में भिड़ने से हुआ ये परिणाम
CAA : उपद्रवियों का गुस्सा दिमाग पर चढ़ा, दो पक्ष के आपस में भिड़ने से हुआ ये परिणाम
Share:

शनिवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में जहां दिल्ली सहित अन्य राज्यों में आमतौर पर शांति रही वहीं उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार के कड़े रुख के बाद भी कई जिलों में हिंसक घटनाएं हुई. राज्यव्यापी बंद के आह्वान पर बिहार में भी हिंसा हुई. पटना के फुलवारीशरीफ में विरोध प्रदर्शन के दौरान दो पक्ष आपस में भिड़ गए जिसमें 12 लोग घायल हो गए जिसमें दो की हालत गंभीर है.

दरियागंज हिंसा मामले में भीम आर्मी के चीफ हुए गिरफ्तार, पुलिस ने लगाए कई आरोप

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश में रामपुर सुलग उठा. उपद्रवियों ने वाहनों में आगजनी के साथ पुलिस को निशाना बनाया. पथराव और फायरिंग की. कानपुर में शुक्रवार को भड़की हिंसा में दो की मौत के बाद शनिवार को दोपहर बाद उपद्रवियों ने यतीमखाना पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया. पेट्रोल व देसी बम फेंके. फायरिंग की और पथराव भी किया. उपद्रवियों ने यतीमखाना चौकी के बाहर खड़ी दो बाइक व दो कारें फूंक दीं. एक सिपाही के कंधे में गोली लगी है, जबकि पथराव में एक दारोगा भी घायल है.

राजस्थान: भाजपा ने नागरिकता कानून के समर्थन में निकाली विशाल रैली, वसुंधरा राजे हुईं शामिल

अपने बयान में एडीजी प्रेमप्रकाश ने बताया कि भीड़ को भड़काने और बलवे में शामिल होने के आरोप में आर्य नगर से विधायक अभिताभ वाजपेयी व पूर्व विधायक कमलेश दिवाकर को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, शुक्रवार को गोली लगने से घायल 13 लोगों में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है. फीरोजाबाद में शुक्रवार को हुए उपद्रव के दौरान फायरिंग में घायल एक और युवक की मौत हो गई। मेरठ में हिंसा की चपेट में आकर अस्पताल में भर्ती एक व्यक्ति की मौत हो गई. मेरठ में अब तक पांच की मौत हो चुकी है। बिजनौर में दो और मुजफ्फरनगर में एक की मौत हुई है.

दिल्ली में आज पीएम करेंगे चुनावी अभियान का शंखनाद, 30 से अधिक नेता होंगे शामिल

CAA Protest: CM येदियुरप्पा निकले मंगलुरू के दौरे पर, आज करेंगे बैठक अधिकारियों के साथ

CAA विरोध पर बोले शरद यादव, कहा- आंदोलन को कमज़ोर कर रहे हिंसक प्रदर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -