CAA : सोशल मीडिया पर पुलिस की कड़ी निगरानी, भड़काउ संदेशों पर नजर रखने के लिए बनाई खास लिस्ट
CAA : सोशल मीडिया पर पुलिस की कड़ी निगरानी, भड़काउ संदेशों पर नजर रखने के लिए बनाई खास लिस्ट
Share:

भारत में संसद से पास होने के बाद नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हुई हिंसा के मामले में पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ) के प्रदेश अध्यक्ष वसीम अहमद समेत तीन सदस्यों की लखनऊ में गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे संदेशों पर करीब से निगाह रखने के लिए वॉच लिस्ट भी बनाई है. इस सूची में शामिल लोगों की सोशल मीडिया की गतिविधियों पर खास नजर रखी जा रही है. ताकि किसी भी प्रकार की विकट परिस्थिति से निपटा जा सकें 

पाक पर बांग्लादेश का निशाना, कहा-इनकी हरकतों के कारण...

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीएफआइ के सदस्यों के खिलाफ पूर्व में दर्ज कराए गए मुकदमों का विवरण भी नए सिरे से खंगाला जा रहा है. पुलिस व खुफिया तंत्र सीएए के विरोध में हुई हिंसा के मामलों में आरोपितों के बारे में भी और गहनता से छानबीन कर रही है और उनकी सोशल मीडिया पर रही सक्रियता को भी नए सिरे से देखा जा रहा है. सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक व भड़काऊ पोस्ट को लेकर दर्ज कराए गए मुकदमों की जांच भी तेज कर दी गई है. वॉच लिस्ट के तहत अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोगों को शामिल किया गया है.

विदेशी मंत्री का बड़ा बयान, कहा- चीन ने क्षेत्रीय स्थिरता व विकास को बढ़ावा देने में...

सोशल मीडिया पर पुलिस ने वायरल करीब 16000 आपत्तिजनक पोस्टों के खिलाफ कार्रवाई की है. 120 से अधिक आरोपितों को गिरफ्तार भी किया गया है. लखनऊ समेत कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बाधित कराई गई हैं और इस दौरान सोशल मीडिया पर चल रही गतिविधियों की समीक्षा भी कराई जा रही है. मसलन, सीएए के विरोध व पक्ष में किस तरह के संदेश वायरल किए जा रहे हैं और वे किस प्रकार लोगों को प्रभावित कर सकते हैं. आइजी कानून व्यवस्था प्रवीण कुमार त्रिपाठी के अनुसार सोशल मीडिया की गतिविधियों की मानीटरिंग डीजीपी मुख्यालय स्तर से भी की जा रही है.

पाक पीएम के केबिनेट का फैसला, विदेश नहीं जा पाएगी मरियम नवाज

सीरिया की समस्या पर होगी चर्चा, पलायन का मामला इस वार्ता के मुख्य एजेंडे में शामिल

चक्रवर्ती राजगोपालाचारी आजादी के बाद बने, भारत के पहले गवर्नर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -