अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर वोटिंग के बीच दो गुटों में झड़प, चार लोग घायल

अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर वोटिंग के बीच दो गुटों में झड़प, चार लोग घायल
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र के पुंछ जिले के शाहपुर मतदान केंद्र पर मतदान प्रक्रिया के दौरान दो समूहों के बीच झड़प में चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि अज्ञात कारणों से झड़प हुई, जिसके परिणामस्वरूप शाहपुर निवासी शहजाद अहमद (20), कुमारी सलीमा बी (18), जहूर दीन (40) और मोहम्मद असलम (22) घायल हो गए। उन्हें तुरंत इलाज के लिए जिला अस्पताल पुंछ ले जाया गया।

बिजबेहरा और शाहपुर की घटना के बावजूद, चुनाव अधिकारी ने आश्वासन दिया कि अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में मतदान सुचारू रूप से जारी रहा, जिसमें पांच जिलों: कुलगाम, शोपियां, अनंतनाग, पुंछ और राजौरी में फैले 18 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। दोपहर 3 बजे तक, निर्वाचन क्षेत्र के 18.36 लाख पात्र मतदाताओं में से 44.41 प्रतिशत से अधिक ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए परिसीमन के कारण पुलवामा जिले और शोपियां विधानसभा क्षेत्र को दक्षिण कश्मीर लोकसभा सीट से हटा दिया गया। इसके बजाय, राजौरी और पुंछ के सात विधानसभा क्षेत्रों को अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट में शामिल कर दिया गया।

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अनंतनाग-राजौरी सीट से चुनाव लड़ रही हैं, जहां उनका मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता मियां अल्ताफ अहमद और अपनी पार्टी के जफर इकबाल मन्हास सहित 20 उम्मीदवारों से है। अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ और शाम 6 बजे समाप्त हुआ। पिछले चुनावों में, पुराने अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र में 2019 में लगभग नौ प्रतिशत और 2014 में लगभग 29 प्रतिशत मतदान हुआ था। पुंछ और राजौरी क्षेत्रों को निर्वाचन क्षेत्र में शामिल करने से पिछले चुनावों की तुलना में मतदाता मतदान में उल्लेखनीय वृद्धि होने की उम्मीद है।

अब चारधाम जाने वाले श्रद्धालुओं की मदद करेंगे यात्रा मजिस्ट्रेट, धामी सरकार का बड़ा फैसला

ममता सरकार के खिलाफ विराट संत स्वाभिमान यात्रा, नंगे पाँव कोलकाता की सड़कों पर उतरे हज़ारों साधू-संत

'हम सत्ता में आए तो भारत-पाक बॉर्डर खोल देंगे..', कांग्रेस उम्मीदवार चरणजीत चन्नी का वादा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -