पाक पर बांग्लादेश का निशाना, कहा-इनकी हरकतों के कारण...
पाक पर बांग्लादेश का निशाना, कहा-इनकी हरकतों के कारण...
Share:

ढाका: पाक की भारत के साथ दुश्मनी की प्रवृत्ति ही वह कारण है जिससे सार्क की गतिविधियां आगे नहीं बढ़ रही हैं. वहीं इसी वजह से दक्षिण पूर्व एशियाई देशों का यह संगठन फलफूल नहीं पा रहा है. जंहा बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन ने उक्त बात कही. इसके साथ ही उन्होंने बिम्सटेक और बीबीआइएन जैसे अन्य क्षेत्रीय पहलों के बेहतर करने की उम्मीद जाहिर की गई है. 

सूत्रों एक कहना है कि बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने यह टिप्पणी भारत और पाकिस्तान द्वारा एक दूसरे पर आरोप लगाए जाने के बाद की है. नवंबर में दोनों देशों ने दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ (सार्क) के सदस्य देशों के बीच सहयोग और समन्वय की कमी का आरोप एक दूसरे पर मढ़ा था. बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय की मेजबानी में आयोजित 'विजिट नेपाल-बांग्लादेश प्रोग्राम 2019' के समापन समारोह में विदेशी पत्रकारों के साथ बातचीत में मोमेन ने कहा कि भारत के साथ दुश्मनी साधने में जुटे पाकिस्तान के कारण सार्क का विकास ठहर गया है. उन्होंने कहा, 'आप जान लें कि सार्क क्यों फलफूल नहीं रहा. उसका मुख्य कारण भारत के साथ पाकिस्तान का दुश्मनी वाला व्यवहार है.'

मिली जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि बांग्लादेश के विदेश मंत्री की सार्क पर टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के बाद आई है. प्रधानमंत्री ने कहा था कि सार्क देशों के बीच भारत के व्यापक सहयोग के प्रयास को बार-बार आतंकवादी कार्रवाई और खतरे से चुनौती दी जाती रही है. वहीं सार्क सचिवालय को स्थापना दिवस के संबंध में लिखे गए एक पत्र में प्रधानमंत्री ने कहा था, 'क्षेत्र के सभी देश आतंकवाद को पराजित करने के लिए प्रभावी कदम उठाएं और सब इसका समर्थन करें.' उनका सीधा इशारा पाकिस्तान की ओर था. उन्होंने कहा था कि ऐसा प्रयास मजबूत सार्क बनाने के लिए व्यापक भरोसा और आत्मविश्वास पैदा करेगा.

विदेशी मंत्री का बड़ा बयान, कहा- चीन ने क्षेत्रीय स्थिरता व विकास को बढ़ावा देने में...

पाक की 'नापाक' करतूत उजागर, भारतीय मिशनों पर हमला करने के लिए फिदायीन हमलावरों को दे रहा ट्रेनिंग

अल-शबाब के 8 आतंकियों को सोमालियाई सेना ने किया ढेर, गवर्नर बोले- नियंत्रण में स्थिति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -