झारग्राम सीट पर मतदान के दौरान भाजपा प्रत्याशी प्राणनाथ टुडू पर ईंटों से हमला, दो सुरक्षाकर्मी घायल, Video
झारग्राम सीट पर मतदान के दौरान भाजपा प्रत्याशी प्राणनाथ टुडू पर ईंटों से हमला, दो सुरक्षाकर्मी घायल, Video
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की झारग्राम लोकसभा सीट पर मतदान के दौरान भाजपा उम्मीदवार प्राणनाथ टुडू की कार पर हमला हुआ। घटना गदबेता इलाके में हुई, जहां टुडू की कार पर ईंटें फेंकी गईं, जिससे दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। टुडू के सिर में चोट लगी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इलाके में अशांति भड़काने के लिए भाजपा जिम्मेदार है।

झारग्राम में वरिष्ठ भाजपा नेता और उम्मीदवार प्रणत टुडू ने बताया कि भाजपा एजेंटों को कुछ मतदान केंद्रों में प्रवेश न दिए जाने की शिकायतों के कारण गदबेटा जाते समय उनके काफिले को निशाना बनाया गया। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने अचानक सड़क को अवरुद्ध कर दिया, जिसके बाद कथित टीएमसी सदस्यों ने ईंटों से हमला किया। इस झड़प में टुडू के साथ मौजूद दो सीआईएसएफ जवान घायल हो गए और उन्हें चिकित्सा की आवश्यकता पड़ी।

 

इलाके में व्यवस्था बहाल करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल भेजा गया। हालांकि, स्थानीय टीएमसी नेतृत्व ने आरोपों का खंडन करते हुए टुडू पर शांतिपूर्ण मतदान प्रक्रिया में बाधा डालने का आरोप लगाया। टीएमसी प्रवक्ता के अनुसार, भाजपा उम्मीदवार मतदाताओं को डरा रहे थे, जिसके कारण ग्रामीणों में गुस्सा और विरोध प्रदर्शन हुआ। इसके अलावा, भीड़ द्वारा विभिन्न मीडिया आउटलेट्स के वाहनों में कथित तौर पर तोड़फोड़ की गई।

यह घटना झारग्राम के गडवेता विधानसभा क्षेत्र के मोगलपाटा गांव में हुई। टुडू के पहुंचने पर ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया और नारे लगाने लगे, जिससे ईंट-पत्थर फेंकने के साथ हिंसा बढ़ गई। सुरक्षा गार्डों की मौजूदगी के बावजूद टुडू को घटनास्थल से भागने पर मजबूर होना पड़ा, जबकि केंद्रीय बल के जवानों ने भी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हस्तक्षेप करने का प्रयास किया।

भाजपा उम्मीदवार की कार क्षतिग्रस्त हो गई, जिसकी खिड़कियां ईंटों से टूट गईं। हमले के दौरान टुडू के सिर में भी चोट लग गई और उन्हें इलाज के लिए पास के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। उनके साथ मौजूद केंद्रीय बलों ने अराजकता के बीच शांति बहाल करने का काम किया।

अब चारधाम जाने वाले श्रद्धालुओं की मदद करेंगे यात्रा मजिस्ट्रेट, धामी सरकार का बड़ा फैसला

ममता सरकार के खिलाफ विराट संत स्वाभिमान यात्रा, नंगे पाँव कोलकाता की सड़कों पर उतरे हज़ारों साधू-संत

'हम सत्ता में आए तो भारत-पाक बॉर्डर खोल देंगे..', कांग्रेस उम्मीदवार चरणजीत चन्नी का वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -