पाक पीएम के केबिनेट का फैसला,  विदेश नहीं जा पाएगी मरियम नवाज
पाक पीएम के केबिनेट का फैसला, विदेश नहीं जा पाएगी मरियम नवाज
Share:

इस्लामबाद: पाक के संघीय कैबिनेट ने बीते मंगलवार यानी 24 दिसंबर 2019 को मरियम नवाज को विदेश में उड़ान भरने की अनुमति देने के खिलाफ फैसला किया. मरियम का नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ECL) से बाहर नहीं निकाला गया है. जंहा मरियम नवाज PML-N की वाइस प्रेसिडेंट भी है. सरकार के मुख्य प्रवक्ता फिरदौस आशान ने ये घोषणा की. प्रधान मंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. इसी कांफ्रेंस में प्रवक्ता फिरदौस ने ये जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कैबिनेट की मीटिंग में विशेष रूप से मरियम के नाम को नो-फ्लाई सूची से हटाने के संबंध में कैबिनेट द्वारा फैसला लिया गया. 

कैबिनेट के सामने रखे गए थे 24 मामले: वहीं इस बात का पता चला है कि प्रधानमंत्री के विशेष सहायक एवान ने बताया कि कुल 24 मामलों को कैबिनेट के समक्ष एक आंतरिक मंत्रालय के सारांश के माध्यम से लाया गया था जिसमें कोई "वीआईपी का नाम" उजागर नहीं किया गया था. उन्होंने कहा कि कुल 24 में से, ईसीएल में चार नामों को जोड़ने, आठ नामों को सूची से हटाने का निर्णय लिया गया था, आठ मामलों पर निर्णय स्थगित कर दिया गया था और एक नाम को हटाने का अनुरोध अस्वीकार कर दिया गया था.

एक कानून और एक समान कानून: आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि कैबिनेट ने पूरे पाकिस्तान में एक कानून और एक समान कानून के कार्यान्वयन पर आम सहमति दिखाई और ईसीएल पर कैबिनेट उप-समिति की सिफारिश का समर्थन किया, जिसने ईसीएल से मरियम के नाम को हटाने के लिए कहा था. एक सवाल का जवाब देते हुए, सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि कैबिनेट ने उच्च न्यायालय द्वारा "स्पष्ट निर्देश" दिए जाने के बाद ईसीएल से नवाज शरीफ, मरियम के पिता और पूर्व प्रधान मंत्री का नाम हटाने का फैसला किया था.

पाक पर बांग्लादेश का निशाना, कहा-इनकी हरकतों के कारण...

विदेशी मंत्री का बड़ा बयान, कहा- चीन ने क्षेत्रीय स्थिरता व विकास को बढ़ावा देने में...

पाक की 'नापाक' करतूत उजागर, भारतीय मिशनों पर हमला करने के लिए फिदायीन हमलावरों को दे रहा ट्रेनिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -