गोवा नागरिकों के लिए बड़ी खबर, इन लोगों पर नहीं पड़ेगा CAA प्रभाव
गोवा नागरिकों के लिए बड़ी खबर, इन लोगों पर नहीं पड़ेगा CAA प्रभाव
Share:

आयुक्त नरेंद्र सवइकर ने गोवा के अनिवासी भारतीयों के मामले को स्पष्ट किया है कि राज्य के जिन लोगों के पास पुर्तगाल के पासपोर्ट हैं वो नागरिकता संशोधित कानून से प्रभावित नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि इन लोगों को भारत के प्रवासी नागरिक (ओसीआइ) का दर्जा दिया जाएगा. ओसीआइ को भारत में आजीवन रहने और काम करने की अनुमति होती है और उन्हें बार-बार वीजा नहीं लेना पड़ता. बता दें कि गोवा करीब 450 साल की पुर्तगाल की गुलामी के बाद 1961 में आजाद हुआ था. गोवा की आजादी के बाद पुर्तगाल ने अपने यहां कानून बनाकर वहां के लोगों को अपने यहां की नागरिकता दी थी और पासपोर्ट जारी किए थे.

बांग्लादेश में फिर शुरू हुई इंटरनेट सुविधा, CAA के चलते लिया था बंद करने का फैसला

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में 29 दिसंबर को सीएए के विरोध में प्रदर्शन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करने वाले लेखक नेल्लई कन्नन को गिरफ्तार कर लिया गया है. भाजपा के कई नेताओं ने कन्नन के खिलाफ केस दर्ज कराए थे.

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उठाया महत्वपूर्ण सवाल, जानिए क्या है मामला

बीते दिनो विरोध के बाद तमिलनाडु पुलिस सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल गायत्री खंदादाई के पाकिस्तानी संस्थान 'बाइट्स फॉर आल' से संपर्को की जांच कर रही है. यह संस्थान पाकिस्तानी पत्रकारों के संगठन से जुड़ा है. चेन्नई के पुलिस आयुक्त एके विश्वनाथन ने कहा कि रंगोली बनाकर प्रदर्शन किए जाने के वक्त भी यह महिला मौके पर मौजूद थी. वह मद्रास विश्वविद्यालय में प्रदर्शन में भी शामिल थी. पुलिस को उसके फेसबुक प्रोफाइल से उसके पाकिस्तान के संपर्क के बारे में पता जला है, जिसमें उसने खुद को पाकिस्तान संस्थान का रिसर्चर बताया है.

मोदी के मंत्री का राहुल गाँधी पर हमला, कहा- पता नहीं कौन से पंडित से ट्यूशन ले रहे हैं...?

मोहन भागवत आज से तीन दिवसीय दौर पर इन्दौर में, CAA को लेकर बैठक होगी अहम

रूस में शक्तिशाली विस्फोट, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -