बांग्लादेश में फिर शुरू हुई इंटरनेट सुविधा, CAA के चलते लिया था बंद करने का फैसला
बांग्लादेश में फिर शुरू हुई इंटरनेट सुविधा, CAA के चलते लिया था बंद करने का फैसला
Share:

कोलकाता: पिछले कुछ दिनों से बांग्लादेश में CAA को लेकर चल रहे विरोध में बांग्लादेश ने भारत से लगे सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए मोबाइल नेटवर्क को बंद करने का फैसला बीते बुधवार को वापस ले लिया है. जंहा बांग्लादेश टेलीकम्युनिकेशन रेग्युलेटरी कमीशन (बीटीआरसी) ने बीते रविवार को करीब दो हजार बेस (2000) ट्रांसीवर स्टेशनों को बंद करने का निर्देश दिया था. वहीं इससे 32 जिलों के एक करोड़ लोग प्रभावित हो गए थे. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार का यह निर्देश भारत के संसद द्वारा सीएए को पारित करने के बाद आया. जंहा  फैसला वापस लेने के पीछे सरकार ने कोई कारण नहीं बताया है. जंहा बीटीआरसी के अध्यक्ष जहारुल हक ने प्रतिबंध हटाने के सरकार के फैसले की पुष्टी की. अधिकारियों ने मोबाइल ऑपरेटरों को बुधवार सुबह ईमेल भेजकर सेवाएं बहाल करने को कहा.

वहीं यह भी कहा जा रहा यही कि भारत में चल रहे विरोध प्रदर्शन के चलते बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन ने 22 दिसंबर 2019 को कहा था कि भारत की मौजूदा स्थिति से उसके पड़ोसी भी प्रभावित हो सकते हैं. जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि भारतीय संसद में नागरिकता संशोधन कानून के पारित होने के बाद बांग्लादेशी सरकार ने टेलीकम्युनिकेशन आपरेटरों को यह निर्देश दिया गया था. 

सेना प्रमुख के हमलें वाले बयान पर झुंझलाया पाकिस्तान, कहा झूठे है सभी...

डोनाल्ड ट्रंप ने गन कानून को लेकर जनता को साधने का किया पास, चर्च हमले को बनाया उदाहरण

निसान : कार्लोस घोसन ने जापान की सरकार से बचने के लिए अपनाया अनोखा तरीका, दंग रह गए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -