सीएए ने कैडेट पायलट कार्यक्रम के लिए इंडिगो के साथ समझौता ज्ञापन में किया प्रवेश
सीएए ने कैडेट पायलट कार्यक्रम के लिए इंडिगो के साथ समझौता ज्ञापन में किया प्रवेश
Share:

फ्लाइंग ट्रेनिंग ऑर्गनाइजेशन चिम्स एविएशन एकेडमी (सीएए) ने कैडेट पायलट प्रोग्राम के लिए देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो के साथ एक समझौते (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं, जो इस साल मार्च से शुरू होगा। शनिवार को जारी अपने बयान में झंकार एविएशन अकादमी ने उद्धृत किया, सीएए ने कैडेट पायलट कार्यक्रम के लिए इंडिगो के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और कार्यक्रम का पहला बैच मार्च से शुरू होगा।

इन कैडेटों को मध्य प्रदेश के धना में सीएए के बेस पर इंडिगो द्वारा निर्धारित पेशेवर मानकों के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। प्रदान किया गया प्रशिक्षण पूरी तरह से एकीकृत है, जहां कैडेट सीपीएल (वाणिज्यिक पायलट लाइसेंस) और टाइप रेटिंग के लिए प्रशिक्षित करते हैं; उन्हें कॉकपिट तैयार कर रही है जब जूनियर पहले अधिकारियों के रूप में इंडिगो में शामिल किया।

विज्ञप्ति में कहा गया है, 'हालांकि, लॉकडाउन से संबंधित विमानन उद्योग में अनिश्चितता के कारण पिछले साल इस कार्यक्रम पर रोक लगानी पड़ी थी। लॉकडाउन से पहले इंडिगो और चिम्स एविएशन एकेडमी ने संयुक्त रूप से एयरलाइन के कैडेट पायलट कार्यक्रम के तहत भविष्य के जूनियर फर्स्ट अधिकारियों के रूप में ' एबी-इनिटियो ' पायलटों को प्रशिक्षित करने का फैसला किया था। झंकार विमानन अकादमी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाई एन शर्मा ने कहा कि अकादमी का चयन इंडिगो द्वारा एयरलाइन पायलट बनने के अपने कैरियर के उद्देश्य को पूरा करने के लिए इच्छुक कैडेटों के लिए इस पूर्ण घर में विकसित 'ट्रेन इन इंडिया' कैडेट पायलट कार्यक्रम शुरू करने के लिए किया गया है।

दिल्ली में फिर से खुले बंद किए गए 10 मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश-निकास द्वार

भाजपा की रथ यात्रा से मजबूत हो सकती है प्रक्रिया: हर्षवर्धन

व्यापारी ने मारी खुद को गोली, गोली मारने से पहले किया ये हैरान कर देने वाला काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -