जुगल किशोर मंदिर के गर्भगृह में अचानक घुसकर महिला ने की अमर्यादित हरकत, भक्तों में आक्रोश का माहौल
जुगल किशोर मंदिर के गर्भगृह में अचानक घुसकर महिला ने की अमर्यादित हरकत, भक्तों में आक्रोश का माहौल
Share:

पन्ना: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक जुगल किशोर का ऐतिहासिक मंदिर है, जो कि बुंदेलखंड का ब्रज धाम के तौर पर विश्वभर में मशहूर है। यह मंदिर प्रभु श्री कृष्ण तथा राधा रानी को समर्पित है तथा यहां प्रतिदिन श्रद्धालुओं का आगमन होता है। यह मंदिर भारतीय हिन्दू धर्म के अहम स्थलों में से एक है, जहां कल जन्माष्टमी के मौके पर विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जा रही थी। इसी के चलते एक ऐसी घटना हुई, जो पूरे जिले में चर्चा का विषय बन गया है। 

दरअसल, मदिर में जन्मोत्सव के समय राज परिवार की जीतेश्वरी कुमारी मंदिर के गर्भगृह में घुस गई। इस के चलते उन्होंने पूजा में विघ्न डाला। बता दें कि गर्भगृह में प्रवेश वर्जित होने के बाद भी भी वो महिला वहां घुस आई तथा अमर्यादित आचरण करते हुए आरती को रोकने की कोशिश की, जिससे वहां हंगामा मच गया। इस घटना के पश्चात् से लोगों में आक्रोश का माहौल है। पुलिस और भक्तों ने महिला को पकड़ कर बाहर निकाला। हर जगह घटना की निंदा हो रही है। फिलहाल, पुलिस ने मामले में FIR दर्ज कर आगे की कार्रवाई आरम्भ कर दी है। 

बता दें कि घटना के चलते पुलिस तथा जीतेश्वरी कुमारी में थोड़ी झड़प भी हुई। मंदिर परिसर से बाहर निकालते समय जीतेश्वरी ने महिला पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की। जिसकी पूरी घटना वायरल हो रही है। इस घटना को लेकर मंदिर प्रबंधक संतोष कुमार तिवारी ने बताया कि भगवान जुगल किशोर जी मंदिर के इतिहास में यह पहली घटना है जब जन्मोत्सव के चलते पूर्ण आरती नहीं हो सकी। वहीं, SP साई कृष्णा एस थोटा ने कहा कि इस अभद्र आचरण से पुजारी तथा श्रद्धालु निराश है। घटना की निंदा हो रही है। पन्ना के प्रतिष्ठित राज परिवार के वंशजों द्वारा इस प्रकार का अभद्र आचरण नए लोगों की भावनाओं को आहत किया है।

भोपाल में गोविंदा ने BJP और कांग्रेस पर बोला जमकर हमला, जानिए क्या कहा?

इस बारे बेहद खास होगी लोकमाता देवी अहिल्याबाई की पालकी यात्रा, CM योगी होंगे शामिल

रेलवे का बड़ा ऐलान, इन शहरों के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -