इंदौर के कारोबारी किशोर वाधवानी मुंबई से गिरफ्तार, 225 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप
इंदौर के कारोबारी किशोर वाधवानी मुंबई से गिरफ्तार, 225 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप
Share:

इंदौर: डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस (DGGI) ने 225 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी के जुर्म में इंदौर के उद्योगपति किशोर वाधवानी को मुंबई से अरेस्ट किया है। पान-मसाला और गुटखे की 225 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी के प्रकरण में DRI मुंबई ने वाधवानी को अरेस्ट किया, जिसके बाद भोपाल टीम ने मुंबई में उनकी गिरफ्तारी की। वाधवानी मुंबई के एक पांच सितारा होटल से अरेस्ट किए गए। 

DIG हरिनारायणचारी मिश्र के अनुसार, केंद्रीय विभाग से जानकारी प्राप्त हुई है कि मुंबई से एक आरोपी को इंदौर लाया जा रहा है। उसे मंगलवार सुबह अदालत में पेश किया जाएगा। हालांकि डीआईजी ने आरोपी के नाम की पुष्टि नहीं की है।  बताया यह भी जा रहा है कि विभाग ने वाधवानी को पांच दिन की रिमांड पर लिया है। टैक्स चोरी मामले में पकड़े गए आरोपी विजय नायर से वाधवानी को लेकर प्राप्त जानकारी के बाद विभाग ने उन्हें दो बार समन भेजा था।  

उनकी AAA इंटरप्राइजेस नाम से एक कंपनी है, जो विजय नायर द्वारा ऑपरेट की जाती है। एक अन्य कंपनी विष्णु एसेंस का संचालन अशोक डागा व अमित बोथरा करते हैं। दोनों पान-मसाले और गुटखे का प्रोडक्शन कर नायर को देते हैं। नायर द्वारा इसे मध्यप्रदेश के साथ महाराष्ट्र, गुजरात, ओडिशा और अन्य पड़ोसी प्रदेशों में कच्चे में बेचा जाता है। सौ रुपये में से सिर्फ 20 रुपये का कारोबार ही नंबर एक में होता है, बाकी 80 फीसदी कारोबार टैक्स चोरी करते हुए किया जाता है। 

आम आदमी का निकला तेल, लगातार 10वें दिन पेट्रोल-डीज़ल के दाम में इजाफा

सेविंग करना है बहुत जरूरी, इन तरीकों को अपनाकर होगी बचत

इस गोल्ड स्कीम से हर निवेशक को मिल सकता है जबरदस्त मुनाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -