आम आदमी का निकला तेल, लगातार 10वें दिन पेट्रोल-डीज़ल के दाम में इजाफा
आम आदमी का निकला तेल, लगातार 10वें दिन पेट्रोल-डीज़ल के दाम में इजाफा
Share:

नई दिल्ली: जहां एक ओर देश कोरोना महामारी की मार झेल रहा है, तो वहीं दूसरी ओर पेट्रोल डीलज के दाम ने भी लोगों का जीना दूभर कर दिया है। लगातार 9 दिनों से लगातार हो रही वृद्धि के बाद आज 10वें दिन भी पेट्रोल- डीजल के दाम में वृद्धि हुई है। मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 0.47 पैसे और डीजल की कीमत में 0.57 पैसे बढ़ाए गए हैं। जिसके बाद 76.73 और डीजल 75.19 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है।

वहीं यदि मुबंई की बात करें तो आज देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 83.62 रुपये और डीजल 73.75 रुपये प्रति लीटर की दर पर मिल रह रहा है। लॉकडाउन की वजह से दिल्ली सरकार को राजस्व में 90 फीसदी का नुकसान हुआ है। पिछले वित्तीय वर्ष के अप्रैल महीने में सरकार की आय 3500 करोड़ थी जो इस वर्ष केवल 300 करोड़ रह गई है। अधिकारियों का कहना है कि ये 5 वर्षों में पहली दफा है जब सरकार ने वैट बढ़ाया हो। इससे पहले वर्ष 2015-16 में सरकार ने वैट बढ़ाया था।

सरकारी सूत्रों की मानें तो पिछले वित्तीय वर्ष में सिर्फ वैट और GST से दिल्ली सरकार को 2400 करोड़ की आमदनी हुई थी, किन्तु इस बार लॉकडाउन के चलते महज 250 करोड़ रुपये की आमदनी हुई। ये बात जगजाहिर है कि राज्य सरकार पेट्रोल-डीजल के वैट से राजस्व का एक बड़ा हिस्सा कमाती है। यही वजह है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने वैट बढ़ाने का फैसला लिया है।

सेविंग करना है बहुत जरूरी, इन तरीकों को अपनाकर होगी बचत

इस गोल्ड स्कीम से हर निवेशक को मिल सकता है जबरदस्त मुनाफा

मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर को विकसित करने के लिए किया जाने वाला है ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -