निवेश करने से पहले ​अपने ​परिजनों को भी दें जानकारी
निवेश करने से पहले ​अपने ​परिजनों को भी दें जानकारी
Share:

नई दिल्ली: भारत में इस समय में लोगों द्वारा अपने पैसों को सही दिशा में उपयोग किया जा रहा है। जिसके लिए आम आदमी से लेकर पैसों वाले लोग भी कुछ न कुछ निवेश कर रहे हैं। दीवाली त्योहार पर अगर आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश कर रहे हैं तो उसके पहले आप अपने परिजनों को इसके बारे में जानकारी जरूर दें। बता दें कि जिंदगी अनिश्चितताओं से भरी होती है और जीवन में कभी भी कोई दुर्घटना घट सकती है। आप अपने निवेश की जानकारी अपने परिजनों को देकर आने वाली मुश्किल को थोड़ा कम कर सकते हैं। 

धनतेरस के दिन भी सुस्त रहा भारतीय बाजार, गिरावट के साथ बंद हुए सेंसेक्स और निफ़्टी

बता दें कि आमतौर पर लोगों द्वारा अपने जीवन में कुछ न कुछ निवेश किया जाता है और वे अपने और अपने परिवार के लिए भविष्य की तैयारी करके रखते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि अपने निवेश की जानकारी परिजनों से साझा करना कैसे फायदेमंद हो सकता है। जिससे आप और आपके परिजन भी निवेश से संबंधित चिंताओं से दूर रहेंगे। 

अमेजन करेगा बिग बाजार में हिस्सेदारी, 2500 करोड़ में होगी डील

गौरतलब है कि लोगों को निवेश करने के लिए कुछ दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ती है और फिर उनके आधार पर ही निवेश हो पाता है। साथ ही आप अपने परिजनों को निवेश की जानकारी देने के लिए दस्तावेजों को उन्हें सौंपेंगे ताकि उन्हें ये पता चल सके कि आपका पैसा कहां है और कितना है इसके लिए आपकी अनुपस्थिति में आपके परिजन उस निवेश के लिए जरूरी डॉक्युमेंट तैयार रखेंगे। इसके अलावा आपकी मृत्यु होने की स्थिति में इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत क्लेम प्रोसेस शुरू करनी पड़ती है। अगर परिजनों को आपके निवेश की जानकारी होगी तो वो बिना देर किये क्लेम की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। अगर आपके निवेश की जानकारी आपके परिजनों को होगी तो वे मेडिकल इमरजेंसी को आसानी से हैंडल कर सकते हैं।


खबरें और भी 

गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स आज हरे निशान पर खुला

शॉपिंग करते समय क्रेडिट कार्ड का रखें ध्यान, बढ़ेगा बोझ

पीपीएफ अकाउंट से मिल सकते हैं अनेक फायदे, इस तरह खोलें अपना खाता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -