गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स आज हरे निशान पर खुला

मुंबई: कल सोमवार को गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स आज मंगलवार को मजबूती के साथ खुला. हालांकि, SBI, Axis बैंक, HDFC, ITC, मारुति में कमजोरी देखी गई. वहीं एमएंडएम, विप्रो, आईसीआईसीआई बैंक, एचयूएल, एनटीपीसी, अडानी पोर्ट्स, बजाज फाइनेंस में भी गिरावट देखने को मिली. देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने सोमवार को कहा था कि 30 सितंबर को समाप्त दूसरी तिमाही में उसका नेट प्रॉफिट 69 फीसदी घट कर 576.46 करोड़ रुपये रह गया है. 

शॉपिंग करते समय क्रेडिट कार्ड का रखें ध्यान, बढ़ेगा बोझ

गौरतलब है कि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में बैंक का नेट प्रॉफिट 1840.43 करोड़ रुपये रहा था, जबकि इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में  कर्ज वसूली न होने के कारण बैंक को 4,875.85 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ है. हालांकि SBI तिमाही आधार पर घाटे से निकलकर मुनाफे में आया है.  वहीं अगर शेयरों की बात करें तो फिलहाल निफ्टी पर बैंक, FMCG, ऑटो, IT, मेटल और रियल्टी सेक्टर में तेजी दिख रही है. बड़े शेयरों में Nifty पर वेदांता के शेयर 8% तक चढ़ें हैं. इसके अलावा RIL, TCS, यस बैंक, टाटा मोटर्स में 3 फीसदी तक बढ़त देखी गई है.

पीपीएफ अकाउंट से मिल सकते हैं अनेक फायदे, इस तरह खोलें अपना खाता

आपको बता दें कि सोमवार को शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ था . HDFC, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, टीसीएस जैसे शेयरों में दबाव के कारण शेयर बाजार में भी गिरावट आई थी. सोमवार को सेंसेक्स 61 अंक गिरकर बंद हुआ था, जबकि निफ्टी भी गिरकर 10524 पर बंद हुआ था. 

मार्केट अपडेट:-

धनतेरस के दिन भी सुस्त रहा भारतीय बाजार, गिरावट के साथ बंद हुए सेंसेक्स और निफ़्टी

भाजपा को मिला चुनाव से पहले 144 करोड़ रूपए का चंदा

अमेजन करेगा बिग बाजार में हिस्सेदारी, 2500 करोड़ में होगी डील

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -