धनतेरस के दिन भी सुस्त रहा भारतीय बाजार, गिरावट के साथ बंद हुए सेंसेक्स और निफ़्टी

मुंबई:  धनतेरस के दिन भी भारतीय शेयर बाजार में कारोबार सुस्त और धीमा रहा, सोमवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स सुबह 106 अंकों की मजबूती के साथ 35118 पर जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित इंडेक्स निफ्टी 5 अंकों की मजबूती के साथ 10558 पर से शुरू हुआ. 

अमेजन करेगा बिग बाजार में हिस्सेदारी, 2500 करोड़ में होगी डील

लेकिन दिन भर के कारोबार के बाद सेंसेक्स 35000 के स्तर पर बरक़रार नहीं रह पाया और 66 अंकों की की गिरावट के साथ 34950 पर बंद हुआ, वहीं निफ्टी 24 अंकों की गिरावट के साथ 10528 पर क्लोज हुआ.  सेंसेक्स में सबसे ज्यादा तेजी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एक्सिस बैंक, रिलायंस, विप्रो, बजाज ऑटो और टाटा स्टील के शेयरों में देखने को मिली. जबकि इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी, पावर ग्रिड, अडानी पोर्ट्स और हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई.

आज फिर गिरावट के साथ खुला सेंसेक्स, निफ़्टी भी रहा कमज़ोर

निफ्टी का दिन भर का कारोबार भी ख़राब रहा, निफ़्टी फिफ्टी के 23 शेयर हरे निशान में जबकि 27 शेयर लाल निशान में बंद हुए, सोमवार को बाजार के लिए वैश्विक संकेत भी नकारात्मक रहे, अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक वार्ता की अनिश्चितता का प्रभाव एशियाई बाजारों पर साफ़ दिखा, जिसका असर भारतीय मुद्रा रूपये पर भी देखा गया, आज रुपया 73.34 प्रति डॉलर पर कारोबार कर रहा था.

खबरें और भी:-

धनतेरस पर सोना खरीदने से पहले हो जाएं सावधान, ज्वेलर्स लगा सकते हैं आपको चूना

1000 करोड़ के कर्ज वसूली के लिए एसबीआई करेगी 11 खातों की नीलामी

दीवाली पर शॉपिंग करने से पहले अपने क्रेडिट कार्ड के बारे में जान लें ये खास बातें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -