दीवार से टकराई सागर से इलाहाबाद जा रही बस, 2 की मौत- 88 यात्री घायल

भोपाल: मध्य प्रदेश के छतरपुर में सागर से इलाहाबाद जा रही यात्री बस देर रात महोबा रोड़ पर ओवर ब्रिज की दीवार से टकरा गई। मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 2 लोगों की मौत हुई है। वहीँ 88 यात्रियों के घायल होने की भी खबर है। खबरों के मुताबिक घायल यात्रियों में कुछ लोगों की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है। इस मामले में सभी घायलो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आप सभी को बता दें कि 32 सीटर बस थी जिसमे 100 लोगों को बैठाया गया था। इस वजह से बस ओवरलोड हो गई और बस का बैलेंस नहीं बना। उसके बाद बस दीवार से टकरा गई। इस बीच मिली जानकारी के मुताबिक बस में बैठे यात्रियों ने बस चालक को इतने लोग बैठाने से मना भी किया था लेकिन चालक ने फिर भी 32 सीटर बस में 100 लोगों को बैठाया।

वैसे यह मामला पहला मामला नहीं है बल्कि ऐसा ही एक मामला इससे पहले भी सामने आ चुका है । आपको याद हो तो बीते दिनों ही सीधी से सतना जा रही बस का बैलेंस बिगड़ गया था। उस दौरान बस पूल से नहर में गिर गई थी। उस हादसे में बस में सवार 61 लोगों में से 54 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी। यह हादसा बस में कैपेसिटी से ज्यादा यात्री बैठाने के कारण हुआ था और अब एक बार फिर ऐसा ही हादसा छतरपुर में भी हुआ है। आप सभी को याद हो तो साल 2019 में इंदौर से छतरपुर जा रही बस रायसेन में बेकाबू होकर रीछन नदी में गिर गई थी।

उस दौरान उस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 19 लोग घायल हुए थे। उस हादसे के बाद परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने नया नियम बनाया था और उस नियम में यह कहा गया था कि 32 सीटर बस को 75 किलोमीटर से ज्यादा दूरी का परमिट नहीं दिया जाएगा।

रोड सेफ्टी सीरीज: युवी-सचिन के आगे विंडीज ढेर, फाइनल में पहुंचे भारतीय शेर

मध्य प्रदेश में 1 अप्रैल से स्कूल खोलने के फैसले पर एक बार फिर की जाएगी समीक्षा: सीएम शिवराज सिंह चौहान

रामसेतु की शूटिंग के लिए अयोध्या रवाना हुई अक्षय कुमार की टीम, फोटो शेयर कर कही ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -