निलंबित हुए बुरहानपुर निगम आयुक्त, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को भेजा गया नोटिस
निलंबित हुए बुरहानपुर निगम आयुक्त, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को भेजा गया नोटिस
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में कई अधिकारी हैं जो लापरवाही बरत रहे हैं। अब इसी बीच लापरवाही बरतने पर बड़ी कार्रवाई की गई है। हाल ही में मिली जानकारी के तहत राज्य शासन द्वारा बुरहानपुर नगर पालिका निगम आयुक्त भगवानदास भुमरकर को अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने और वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों की अव्हेलना करने पर निलंबित किया जा चुका है। जी हाँ, बताया जा रहा है निलंबन अवधि में भुमरकर का मुख्यालय संचालनालय नगरीय प्रशासन विका भोपाल रखा गया है।

उनके अलावा शिवपुरी कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने पदीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरते जाने पर प्रा।स्वा।केन्द्र दिनारा के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ।अरविंद अग्रवाल को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है। वहीँ संबंधित अधिकारी को पत्र प्राप्ति के तीन दिवस के अंदर उपस्थित होकर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश भी जारी किये जा चुके है।

जी दरअसल, बीते दिनों प्रा।स्वा।केन्द्र दिनारा पर प्रसूता पूनम पति अच्छेलाल केवट की मृत्यु एवं उसके नवजात बच्चे की मृत्यु के समय संबंधित प्रभारी चिकित्सा अधिकारी प्रा।स्वा।केन्द्र दिनारा पर उपस्थित नहीं थे। वहीँ इस बारे में सूचना अधीनस्थ स्टॉफ द्वारा भी नहीं दी गई। केवल यही नहीं बल्कि इनके द्वारा कोई भी जॉँच रिपोर्ट जॉंच दल के समक्ष प्रस्तुत नहीं की है। यह सब होने के बाद जांच दल द्वारा चिकित्सा अधिकारी के मुख्यालय पर न रहने से स्टॉफ पर नियंत्रण न होना पाया गया है और फिर चिकित्सा अधिकारी को नोटिस जारी करते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही की चेतावनी दी गयी है।

गुजरात में 15 जून से लागू होगा लव जिहाद कानून, 10 साल की कैद का प्रावधान

अपने अफेयर को ऑफिसियल करने के लिए जल्द ये कदम उठा सकते हैं कैटरीना और विक्की!

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -