योगी के राज में यूपी का बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे अगले महीने बनकर तैयार हो जाएगा
योगी के राज में यूपी का बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे अगले महीने बनकर तैयार हो जाएगा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का काम पूरा होने के करीब है और जुलाई के मध्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इसका उद्घाटन किए जाने की संभावना है।

अपर मुख्य सचिव, गृह और उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीईआईडीए) के सीईओ अवनीश कुमार अवस्थी ने मंगलवार को इटावा जिले में परियोजना स्थल का निरीक्षण किया और ठेकेदारों को शेष काम को पूरा करने के लिए 10 दिनों का समय दिया।

296 किलोमीटर की पहुंच-नियंत्रित सड़क चित्रकूट जिले में भरतकूप के पास शुरू होती है और कुदरैल गांव के पास इटावा में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे में मिलती है। चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जलुआं, औरैया और इटावा जिलों को एक्सप्रेसवे द्वारा पार किया जाएगा।

चार लेन के एक्सप्रेस-वे में चार रेलवे ओवर ब्रिज, 14 बड़े पुल, 266 छोटे पुल, 18 फ्लाईओवर, 6 टोल प्लाजा और 7 रैंप प्लाजा हैं। अधिकारियों के अनुसार, मोटर मार्ग के करीब स्थित गांवों तक पहुंच की अनुमति देने के लिए एक सर्विस लेन बनाई गई है।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे के माध्यम से, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के चालू होते ही इस क्षेत्र को दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से जोड़ा जाएगा। एक्सप्रेसवे बुंदेलखंड के अविकसित क्षेत्र के विकास में तेजी लाएगा, जबकि औद्योगिक, वाणिज्यिक, पर्यटक और कृषि क्षेत्रों को बढ़ावा देगा।

'कृषि कानूनों की तरह अग्निपथ योजना की भी होगी वापसी', इस नेता ने खुलेआम दी PM मोदी को धमकी

TATA फैंस का दिल जीतने के लिए लॉन्च करने जा रही अपनी नई कार

'राम की पैड़ी' पर पति-पत्नी करने लगे अश्लील हरकत, देखकर भड़क गए लोग और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -